BIHARBreaking NewsNationalSTATE

चक्रवाती तूफान यास का असर, बिहार के कई जिलों में तेज हवाएं और भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी




Sponsored

ओडिशा के तटों से टकराने के बाद बिहार में चक्रवाती तूफान यास कमजोर पड़ गया है. मौसम विभाग ने यास को लेकर बिहार के 14 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बताया जा रहा है कि तूफान बिहार के कैमूर से आज शाम पांच बजे गुजरेगी, जिसके बाद बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होगी.

Sponsored




Sponsored

मौसम केंद्र पटना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण और मध्य बिहार में शाम तक भारी बारिश और तेज हवा बहने के आसार है. वहीं बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की शुरूआत हो गई है. राज्य में बिजली गर्जन और आंधी आने की संभावनाएं भी जताई गई है.

Sponsored




Sponsored

फ्लाइट रद्द- चक्रवाती तूफान का असर भी सिर चढ़कर बोलने लगा है और इसके कारण बुधवार को 31 जोड़ी विमानों का परिचालन रद्द कर दिया गया. इसमें कोलकाता आने जाने वाली दो जोड़़ी फ्लाइटें शामिल थी. यह भी चर्चा रही कि अगले तीन दिनों तक तूफान के कारण 21 जोड़ी फ्लाइटें रद्द रहेंगी. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी. विदित हो कि पहले पटना एयरपोर्ट से 48 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा था जबकि बुधवार को केवल 17 जोड़ी विमानों का परिचालन हुआ.

Sponsored




Sponsored

NDRF की 19 टीम तैनात- यास से निबटने के लिए एनडीआरएफ की 19 टीम बिहार, उड़ीसा, झारखंड व पश्चिम बंगाल में तैनात कर दी गयी है. इस टीम में लगभग 500 बचावकर्मी शामिल हैं. 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बिहार व अन्य राज्यों के विभिन्‍न जिलो में अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन व संचार उपकरणों से लैस एनडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है. बिहार में कमजोर पड़ा तूफान यास का कहर तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here