Sponsored
Breaking News

अरब सागर में उठे तूफान से जानिए बिहार में क्या होगा असर ?

Sponsored




Sponsored

बिहार में मौसम पिछले कुछ दिनों से बदल रहा है. पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के कारण बिहार का पारा तेजी से चढ़ने लगा है. राजधानी का अधिकतम तापमान शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. आपको बता दें कि यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. ऐसे में कहा जा रहा है कि आज यानी की रविवार को भी तापमान में वृद्धि हो सकती है.

Sponsored




Sponsored

बढ़ते तापमान के बीच में एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि अरब सागर में एक भयानक चक्रवात उठा है. जो बहुत जल्द गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाला है. इस तूफान का असर भारत के बड़े हिस्से में होगा. इस तूफान की वजह से कई इलाकों में काफी तेज बारिश होने के आसार हैं.

Sponsored




Sponsored

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना हैकि वर्तमान में प्रदेश में पछुआ हवा बहना शुरू हो गया है. पछूआ के कारण ही प्रदेश में तापमान में वृद्धि हो रही है. पिछले दिनों पिछले दो दिनों में राजधानी के तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है। हालांकि इसके पहले भी राजधानी का पारा 40 का आंकड़ा पार कर चुका है.

Sponsored




Sponsored

हालांकि अरब सारग में उठे चक्रवात का असर बिहार पर दिखाई नहीं देगा. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अरब सागर के तूफान का बिहार और राजधानी पटना पर कोई प्रभाव नहीं होगा. यह देश के पश्चिमी राज्यों को प्रभावित कर सकता है. उन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है.



Sponsored

बिहार में फिलहाल गर्म वातावरण रहेगा. हालांकि देश के कई हिस्‍सों में इस तूफान से भारी तबाही के आसार हैं. आपको बता दें कि गुजरात, केरल और अब महाराष्ट्र की सरकार ने तूफान को लेकर प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा है. राहत बचाव को लेकर कार्य किया जा रहा है. तटीय इलाकों को खाली कराया जा रहा है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Share
Published by
Bharat News Channel
Tags: Bihar
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored