Sponsored
Breaking News

फिर से बदल रहा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी और भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

Sponsored

Weather Forecast Updates Today: प्रत्येक दिन देश का मौसम बदलता जा रहा है। अब गर्मी बढ़ने के बाद एक बार फिर से सर्दी का कहर लौट रहा है। रिपोर्ट की मानें तो 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) एक्टिव रह सकता है, जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की आशंका बनी हुई है।

Sponsored

वहीं पुड्डचेरी में बारिश के चलते स्कूल बंद करा दिए गए हैं। यहां पर कक्षा 1 से 9 तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं। यहां पर सभी स्कूल 22 फरवरी यानी आज तक बंद रखने का एलान किया गया था।

Sponsored

बारिश और कोहरे का अलर्ट
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है। जबकि अन्य राज्यों में बारिश, कोहरा और सर्दी बढ़ने के आसार जताए गए हैं।मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 25 से 28 फरवरी तक उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Sponsored

25 और 26 फरवरी को चमोली जनपद में कहीं-कहीं 1-2 सेमी तक बारिश और 10-20 सेमी तक बर्फबारी हो सकती है। 27 से 28 फरवरी तक जनपद में कहीं-कहीं पर 2-3 सेमी बारिश और 20-30 सेमी तक बर्फबारी होने होने की भी संभावना जताई गई है।

Sponsored

वहीं हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनोंं तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक मौसम का पुर्वानुमान लगाया है। 21 से 25 फरवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम खराब रहेगा। वहीं, 23 फरवरी तक शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored