Sponsored
Breaking News

बिहार में दस्‍तक देने को तैयार मानसून, नौ जून से बदल जाएगा मौसम, यलो अलर्ट जारी

Sponsored




Sponsored

बिहार के लिए यह बेहद राहत भरी खबर है। सोमवार को इस मौसम का दूसरा सर्वाधिक गर्म दिन था। अधिकमत तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था। अब कल यानी नौ जून से बिहार का मौसम बदल जाएगा, इससे लोगों को राहत मिलेगी। खेती-किसानी के लिए भी यह अत्‍यंत लाभदायक होगा।  9 जून, बुधवार से प्रदेश में गरज-चमक और आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। हालांकि यह प्री-मानसून की बारिश होगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Sponsored




Sponsored

मौसम विज्ञानियों के अनुसार नौ जून से प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में आंधी भी चल सकती है। प्रदेश में सामान्‍य तौर पर 14 जून को मानसून का आगमन होता है। इस बार देश के कई हिस्‍सों में समय से पहले मानसून के आगमन को देखते हुए बिहार में भी इसके एक-दो दिन पहले पहुंचने के आसार हैं। इस बार मानसून के झूमकर बरसने की उम्‍मीद है।

Sponsored




Sponsored

झुलसाने वाली गर्मी ने परेशान किया
सोमवार को प्रदेश का मौसम काफी सख्त रहा। सुबह से शाम तक लोग झुलसाने वाली गर्मी से परेशान रहे। तीखी धूप ने लोगों को हलकान कर दिया। राजधानी में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। भागलपुर राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान रहा, जहां का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Sponsored




Sponsored

मौसम में बदलाव के मिले संकेत
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि अगले दो दिनों में प्रदेश के मौसम में व्यापक बदलाव होने की उम्मीद है। राज्य के उत्तर-पूर्वी जिलों में सोमवार से ही बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं। खासकर सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया में आज ही काफी बदलाव देखा गया। कई इलाके में गरज के साथ बारिश भी हुई। वहीं, शेष जिलों में सोमवार को पारा काफी गर्म रहा।

Sponsored




Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored