Sponsored
Breaking News

Weather Alert : देश के इन हिस्सों में अगले 24 घंटों के भीतर भारी से भारी बारिश की संभावना

Sponsored

नई दिल्ली: उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के और मजबूत होने और पूर्वी तट की ओर बढ़ने से ओडिशा से लेकर आंध्र प्रदेश के तट तक और कर्नाटक एवं तेलंगाना में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने की संभावना है. भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह चेतावनी दी है.

Sponsored

आईएमडी ने बताया कि इस इलाके में कम दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह बना और अगले 24 घंटे में इसके और मजबूत होने की संभावना है. बता दें कि कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात बनने का पहला चरण है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि प्रत्येक कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात में ही तब्दील हो.

Sponsored

हालांकि, सामान्यत: अक्टूबर के महीने में बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनते हैं और पूर्वी तट से टकराते हैं. कम दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव और चक्रवाती हवा की वजह से अधिकतर इलाकों और अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह के कुछ इलाकों में शुक्रवार और शनिवार को मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

Sponsored

समुद्र के भी अशांत रहने की उम्मीद
आईएमडी ने बताया कि शनिवार से ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, भीतरी कर्नाटक और मराठवाड़ा में बारिश शुरू हो जाएगी और रायलसीमा को छोड़ बाकी इलाकों में रविवार और सोमवार को बारिश तेज होगी. मौसम विभाग ने बताया कि समुद्र के भी अशांत रहने की उम्मीद है.

Sponsored

मछुआरों को अंडमान सागर में नहीं जाने की सलाह
इसके मद्देनजर आईएमडी ने मछुआरों को नौ और 10 अक्टूबर को अंडमान सागर और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने की सलाह दी है. इसके साथ ही ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और तमिलनाडु के अपतटीय क्षेत्र में भी रविवार से सोमवार दोपहर तक मछुआरों को नहीं जाने का परामर्श दिया गया है. आईएमडी ने बयान में कहा, ‘‘बंगाल की खाड़ी में गए मछुआरों को भी तट पर लौटने की सलाह दी जाती है.’’

Sponsored

input: ABP

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored