BIHARBreaking NewsNationalSTATE

त्योहार से पहले यूपी-बिहार के बीच इन शहरों के लिए चलेंगी बसें, देखें पूरी डिटेल

up bihar bus service, up bihar bus news, up bihar bus,up bihar bus booking,up bihar bus route, up bihar bus news in hindi,up bihar bus service latest news,up bihar bus service news,up bihar bus transportaion,up bihar bus transportation services,durga puja,chhath,diwali,festival special bus service,bus news,bihar news

Up Bihar Bus Service, Fare, Time-table : बिहार व यूपी के बीच हुए समझौते के तहत बसों का परिचालन दुर्गापूजा से पहले शुरू होने की संभावना है. इसके तहत यूपी परिवहन व बिहार परिवहन निगम की बसें दोनों राज्यों के कई शहरों के लिए चलेंगी. बसों के परिचालन के लिए यूपी को पत्र भेजा गया है. वहां से परमिशन का इंतजार है. परिवहन निगम के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस संबंध में दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच बैठक पहले हो चुकी है.

Sponsored

एक सप्ताह में परमिशन मिलने की उम्मीद है. इसके बाद बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. कोरोना महामारी को लेकर ट्रेनों का परिचालन कम होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. बसों का परिचालन शुरू होने से दोनों राज्यों से सटे इलाके में आने-जाने की सुविधा बढ़ जायेगी. कोरोना महामारी को लेकर बसों का परिचालन बंद हो गया था.

Sponsored

हो रहा था बसों का परिचालन : समझौते के तहत बिहार से यूपी के लिए बसों का परिचालन हो रहा था. परिवहन निगम की लगभग 20 बसें यूपी के विभिन्न शहरों के लिए जा रही थीं. इनमें छह वॉल्वो बसें शामिल हैं. पटना से चार व बिहारशरीफ व किशनगंज से एक-एक बस है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल सहित अन्य बस डिपो से गोरखपुर के अलावा अन्य जगहों के लिए बसें चलती थीं. कोरोना को लेकर बसों का परिचालन बंद हो गया था.

Sponsored

इन शहरों के लिए चलेंगी बसें : जानकारों के अनुसार यूपी के 25 शहरों से बिहार के विभिन्न जिले के लिए बसों के चलने की संभावना है. लखनऊ व वाराणसी से औरंगाबाद, आजमगढ़ से मांझी घाट, छपरा से बलिया व गोरखपुर, बक्सर से उजियारघाट, मुजफ्फरपुर से गोरखपुर, भभुआ से वाराणसी व चंदौली, देवरिया व बलिया से पटना, दरभंगा से भदौही, गया से वाराणसी, सीवान व मोतिहारी से गोरखपुर, रक्सौल से गोरखपुर, वाराणसी से डेहरी, रामनगर से भभुआ, आरा से वाराणसी, बलिया से भरौली आदि रूट हैं.

Sponsored

परमिशन का इंतजार

Sponsored

बसों के परिचालन के लिए परमिशन का इंतजार है. परमिशन मिलते ही परिचालन शुरू होगा. इस संबंध में यूपी को पत्र भेजा गया है.

Sponsored

चौधरी अनंत नारायण, अपर
प्रशासन मुख्य, परिवहन निगम

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored

Comment here