Sponsored
Breaking News

उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि हुईं कोरोना संक्रमित, 11 मार्च को ली थी वैक्सीन की पहली डोज

Sponsored

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य के बाद उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी कोविड-19 से संक्रमित हो गई हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी ने 11 मार्च को मुंबई के जेजे अस्पताल में कोरोना टीके की पहली खुराक ली थी। कोविड-19 जांच में वह सोमवार रात को संक्रमित पाई गईं। उन्हें मुख्यमंत्री के सरकारी निवास ‘वर्षा’ में आइसोलेशन पर रखा गया है। पर्यटन मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने दो दिन पहले ही बताया था कि वह जांच में संक्रमित पाए गए हैं।

Sponsored

बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को उनकी ओर से आदित्य ठाकरे के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट किया गया था। इसमें उनकी मां रश्मि ठाकरे पॉजिटिव पाई गई हैं। 11 मार्च को ही सीएम उद्धव ठाकरे  ने पत्नी और मां के साथ जेजे अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। उन्होंने कोवैक्सीन की डोज ली थी। रश्मि ठाकरे को कोरोना के मामूली लक्षण हैं।

Sponsored

बीएमसी ने बताया कि सीएम आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट किया गया है, लेकिन सभी निगेटिव पाए गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की लहर थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को एक बार फिर से राज्य में 28,000 से ज्यादा केस सामने आए हैं। सोमवार को 24,000 केस मिलने पर कुछ राहत महसूस की गई थी, लेकिन एक बार फिर से चिंताएं बढ़ गई हैं।

Sponsored

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना से 132 मौतें: मंगलवार को सूबे में 28,699 नए केस मिले हैं। इस तरह से राज्य में एक्टिव केसों का आंकड़ा 2.3 लाख के पार पहुंच गया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 132 रही। इस साल यह पहला मौका है, जब राज्य में एक ही दिन में इतने लोगों की मौत हो गई। इस महीने के 23 दिनों में अब तक महाराष्ट्र में कोरोना के चलते 1,435 मौतें हो गई हैं। इससे पहले फरवरी में 1,072 लोगों की मौत हुई थी। महाराष्ट्र में मुंबई के अलावा पुणे और नागपुर जैसे शहर भी चिंता का कारण बने हुए हैं। इस बीच बीएमसी ने होली को लेकर आदेश दिया है कि सार्वजनिक स्थानों पर त्योहार नहीं मनाया जाएगा। सभी अपने घरों में ही होली मनाएं।

Sponsored

SOURCE: HINDUSTAN

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored