Breaking NewsNational

फिर से खतरनाक हुआ कोरोना, रविवार से इन 7 शहरों में रहेगा टोटल लॉकडाउन

lockdown, lockdown in mp, Bhopal News, Bhopal News in Hindi, भोपाल न्यूज़, Bhopal Samachar, भोपाल समाचार

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (coronavirus) के चलते सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। जी हां अब हर रविवार से बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में भी इंदौर, भोपाल, जबलपुर की तरह लॉकडाउन रहेगा। इस तरह अब रविवार को सात शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा।

Sponsored

जानकारी के लिए बता दें कि खरगोन और बैतूल में 50 के ऊपर केस मिले हैं। भोपाल और जबलपुर में कोरोना केस में एक सप्ताह में 100% से ज्यादा वृद्धि हुई है। सबसे चिंताजनक यह है कि एक्टिव केस 10 हजार के पार हो गए हैं। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 1502 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 278577 हो गई है।

Sponsored

वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3912 पहुंची है। बीते चौबीस घंटों में दो और संक्रमितों की मौत हो गई। बीते 22 दिनों में कुल 43 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। यानी हर दिन करीब 2 कोरोना पॉजिटिव की मौत हो रही है। इन आकड़ों को देखते हुए सरकार फिर से अलर्ट पर आ गई है।

Sponsored

आज सुबह ही लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाडन बढ़ाने के संकेत दिए था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं, इसे गंभीरता से लेने की जरुरत है। ऐसे में संक्रमण की चैन तोड़ने की जररुत है। इसके लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

Sponsored

INPUT: PATRIKA

Sponsored
Sponsored

Comment here