BIHARBreaking NewsNationalSTATE

मार्केट में आ गया नई टेक्नोलॉजी वाला कूलर, दीवार पर AC की तरह टंग जाएगा, बिजली भी बचाएगा





Sponsored

गर्मी से राहत के लिए जहां AC पसंद किए जाते हैं वहीं, बहुत से लोग एसी के भारी-भरकम बिल से बचने के लिए कूलर भी पसंद करते हैं, क्योंकि यह गर्मी से राहत तो देता ही है और कम बजट में भी आ जाता है। वैसे तो मार्केट में कूलरों की भरमार है, जैसा आपका बजट है उसी के अनुसार कूलर के ख़ूब सारे विकल्प मार्केट में मौजूद हैं, लेकिन अब एक ऐसा कूलर मार्केट में लॉन्च हुआ है, जो बिल्कुल AC के जैसा दिखता है और आप इसे एसी की ही तरह दीवार पर भी लगा सकते हैं। यानी आपको कूलर के ख़र्च में ही AC की फीलिंग मिलेगी।



Sponsored

हम जिसकी बात कर रहे हैं, वह है Symphony Cloud 15 Air Cooler (Symphony Cloud Wall-Mounted Personal Room Air Cooler 15-Litre (Expandable) with Remote) । इस कंपनी ने दावा किया है कि यह कूलर दुनिया का ऐसा पहला कूलर है, जिसे आप दीवार पर AC की तरह ही लगा सकते हैं।

Sponsored




Sponsored

कूलर में दो मुख्य रूप से ख़ास बातें हैं, पहली तो यह है कि इसका डिजाइन कुछ इस तरह से तैयार किया गया है कि ऐसे देखने से शायद ही कोई जान पाएगा कि यह कूलर है अथवा एसी। इसके अलावा दूसरी ख़ास बात ये है कि इस कूलर को लांच करने वाली कंपनी ने इसकी क़ीमत बहुत वाजिब रखी है, जिससे हर कोई इसे खरीद पाए। इतना ही नहीं, इन कूलर पर बहुत से डिस्काउंट ऑफर्स भी रखे गए हैं।

Sponsored




Sponsored

यह तो आप जान गए हैं कि देखने में यह कूलर हुबहू एसी जैसा लगता है, पर इसमें दिए गए ख़ास फीचर्स भी बड़े काम के हैं। चलिए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में-

Sponsored




Sponsored

15 लीटर का वॉटर टैंक
इन कूलर्स का वॉटर टैंक बहुत बड़ा है, इसमें 15 लीटर का वॉटर टैंक दिया है। जो आपके रूम को फटाफट ठंडा कर देगा। आपको बता दें कि सिम्फनी क्लाउड एयर कूलर में 57 वर्ग मीटर के कमरे को ठंडा करने की क्षमता है। इसमें 3-साइड कूलिंग पैड भी दिए हुए हैं, जिनकी सहायता से यह कूलर लगातार एयरफ्लो देता है। इसके अलावा इस कूलर में हाई-परफॉर्मेंस डीह्यूमिडिफाइंग सिस्टम का विशेष फीचर भी दिया गया है, जिससे कमरे में ह्यूमिडिटी कम होगी तथा साथ ही ठंडी हवा भी मिलेगी।

Sponsored




Sponsored

इंटेलिजेंट रिमोट
यह कम्पनी आपको सिम्फनी क्लाउड कूलर्स के साथ इंटेलिजेंट रिमोट सिस्टम भी प्रोवाइड करती है, जिसमें रिस्टोर फंक्शन भी होता है। इस रिमोट की सहायता से आप जैसे चाहे अपनी सुविधानुसार बैठकर अथवा लेटे हुए भी कूलर को नियंत्रित कर सकते हैं। इस रिमोट द्वारा 10 घंटे तक का टाइमर भी सेट किया जा सकता है। जिससे आपके लाइट के बिल में भी कमी आएगी।

Sponsored




Sponsored

आई-प्योर टेक्नोलॉजी
इस कूलर में आई-प्योर टेक्नोलॉजी व एलर्जी फिल्टर, बैक्टीरिया फिल्टर इत्यादि फीचर्स भी आपको मिलते हैं। इन फिल्टर्स की बदौलत, इस कूलर से ठंडी हवा ही नहीं बल्कि, स्वच्छ व हाइजीनिक हवा भी मिलती है।

Sponsored




Sponsored

अलर्ट सिस्टम
सिम्फनी क्लाउड कूलर (Symphony Cloud 15 Air Cooler) में एक और विशेष फीचर दिया गया है। जिससे कूलर के टैंक में पानी का स्तर बहुत कम होने पर एक अलर्ट अलार्म बजेगा। ताकि पानी का स्तर कम होने पर आप अलर्ट हो जाएंगे। इस फीचर से कूलर की मोटर खराब होने से बचेगी और आपको लगाता ठंडी हवा मिलती रहेगी।

Sponsored




Sponsored

SMPS टेक्नोलॉजी
अगर आपके एरिया में बार-बार वोल्टेज कम-ज़्यादा होने की समस्या रहती है, तो ये एयर कूलर अपनी SMPS टेक्नोलॉजी की मदद से कूलर को नुक़सान से बचाने हेतु इसे स्वतः ही बंद हो जाता है।

Sponsored




Sponsored

ऑटो क्लीन फंक्शन और इंवर्टर से भी चलेगा यह कूलर
इस फ़ंक्शन द्वारा टैंक के भीतर इकट्ठा हुआ गंदा पानी बाहर निकलता है। सिम्फनी क्लाउड कूलर की एक और खासियत यह है कि यह कूलर इंवर्टर से भी चलाया जा सकता है। जिससे बिजली की कटौती होने पर भी आप इससे ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं। आपके किसी भी घरेलू इनवर्टर पर यह कूलर चल जाएगा।

Sponsored




Sponsored

कितनी है Symphony Cloud 15 Air Cooler की कीमत?
इस कूलर (Symphony Cloud 15 Air Cooler) के सभी ख़ास फीचर्स के बारे में आपने जान लिया है। अब बात आती है इसकी क़ीमत की, तो आपको बता दें कि सिम्फनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस एयर कूलर की क़ीमत 14999 रुपये दी गई है, परन्तु हाल ही में इस कंपनी द्वारा इस क़ीमत पर भी 33 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर किया गया है, इसलिए आप इस कूलर को मात्र 9,999 रुपए में खरीद सकेंगे। इतना ही नहीं, यह कंपनी कूलर पर 1 वर्ष की वारंटी भी देती है और साथ ही फ्री होम डिलिवरी की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

Sponsored




Sponsored

DISCLAIMER: ये पूरी जानकारी Amazon की वेबसाइट से ही ली गई है. सामान से जुड़ी किसी भी शिकायत के लिए Amazon पर जाकर ही संपर्क करना होगा. यहां बताए गए प्रोडक्ट की क्वालिटी, कीमत और ऑफर्स के बारे में Bharat News Channel पुष्टि नहीं करता है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here