Breaking NewsNational

चूरू की गौशाला में अचानक 80 से ज्यादा गायों की मौत, घटना के बाद आसपास के इलाके में मची सनसनी

राजस्थान (Rajasthan) के चूरू जिले (Churu District) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक गौशाला (Cowshed) में अचानक 80 गायों की मौत (80 Cows Died) हो गई है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए हैं. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Sponsored

वहीं, सरदारशहर के तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आखिर इतनी सारी गायों की मौत विषाक्त चारा खाने या बीमारी से हुई है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट हो जाएंगे.

Sponsored

जानकारी के मुताबिक, यह घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है. अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम के बाद से इस गोशाला में 80 गायों की मौत हो चुकी है जबकि कुछ अन्य भी बीमार हैं. पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं.

Sponsored

विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी. रात में 80 गायों ने दम तोड़ दिया. कुछ और गायें भी बीमार हैं. हालांकि उनमें से ज्यादातर की हालत ठीक है. उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने के कारण ऐसा हुआ. चारे के नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है.

Sponsored

Sponsored

पंचकुला में अचानक 70 गायों की मौत हो गई थी
बता दें कि बीते महीने पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 70 गायों की मौत हो गई थी. वहीं, 30 गायों का इलाज चल रहा था. बताया जा रहा था कि देर शाम बाहर से आए शख्स ने इन गायों को खाना डाला था.

Sponsored

गायों की हालत खाना खाने के बाद खराब हो गई, जिसके बाद सुबह होते तक 70 गायों की मौत हो गई. वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई थी. इसके साथ ही भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए थे.

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored

Comment here