Sponsored
Breaking News

बिहार की बेटी संप्रीति को Google ने दिया करोड़ों के पैकेज का जॉब ऑफर, पढ़िए सफलता की पूरी कहानी

Sponsored




Sponsored

आज देश में लाखो सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और हर वो IT या कंप्यूटर से इंजीनियरिंग करने वाला शक यह सपना देखना है की वो किसी नामी टेक कंपनी के हाई फाई ऑफिस में जॉब पा जाये। परन्तु हर किसी को इन टेक कंपनियों में जॉब नहीं मिल पाती है। बड़ी बड़ी कंपनी उच्च योग्यता वाले लोगो को ही चयनित करती है।

Sponsored




Sponsored

देश में ऐसे कई स्टूडेंट्स हैं, जिन्होंने अपनी Study के अंतिम साल में ही गूगल (Google) जैसी कंपनी में बड़े सैलरी पैकेज पर जॉब पा ली। इस सफलता में देश की बेटियां भी पीछे नहीं हैं। बिहार के आने वाली बेटियों ने भी बीते कुछ समय में अपना दम खास दिखाया है। वैसे योग्यता किसी की मोहताज़ नहीं होती है। योग्य लोगो तक कामयाबी खुद चलकर आती है।

Sponsored




Sponsored

बिहार की राजधानी पटना (Patna) की निवासी संप्रीति यादव (Sampreeti Yadav) ने अपनी लगन और मेहनत के बल पर ऐसा मुकाम हासिल किया है, जिससे बिहार (Bihar) का भी नाम रोशन हो गया है। पटना के नेहरू नगर में रहने वाले बैंक अधिकारी रामाशंकर यादव की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपये का साल का पैकेज दिया है।

Sponsored




Sponsored

संप्रीति अब टॉप टेक कंपनी गूगल में नौकरी करेंगी। यह हर कंप्यूटर इंजीनियर का सपना होता है की वह गूगल में जॉब पाए। आपको बता दें की दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बी टेक (B tech) करने वालीं संप्रीति यादव को 4 कंपनियों ने अपने यहाँ जॉब का ऑफर दिया था।

Sponsored




Sponsored

इसमें से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करना पसंद किया। इस बीच उनके पास गूगल कंपनी से ऑफर आ गया। फिर इंटरव्यू पास करने के बाद गूगल ने संप्रीति को 1.11 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर (Salary Pa) किया। संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में काम (Job In Google) करना शुरू कर देंगी।

Sponsored




Sponsored

बड़ी टेक कंपनी गूगल में चयनित होने के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति ने बताया कि गूगल की टीम की ओर से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू (Interview) लिया गया। हर राउंड में उसके जवाब से गूगल के HR अधिकारी संतुष्ट रहे। इसके बाद उसे यह ड्रीम जॉब मिली।

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored




Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored