Khan Sir ने बोला था – ‘जाकर सो जाओ, तुम्हारा सिलेक्शन तय है’, सच में BPSC टॉपर लिस्ट में आ गई ये लड़की

बीएससी (BPSC) का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें कई छात्र टॉपर बने हैं। साथ ही, खान सर ने कुछ विद्यार्थियों के लिए भविष्यवाणी की थी, जो पूरी तरह से सही साबित हुई है।

प्रेरणा सिंह ने बिहार लोग सेवा आयोग के 68वें परीक्षा परिणामों में सर्वोच्च तीसरा स्थान प्राप्त किया है। विशेष रूप से, प्रेरणा का सफल होना सिर्फ मॉक इंटरव्यू में बिहार के प्रसिद्ध शिक्षक खान सर ने बताया था।

प्रेरणा सिंह हाजीपुर जिले के बिद्दूपुर गांव की रहने वाली है, जो पटना के प्रसिद्ध शिक्षक खान सर के संस्थान Khan Global Studies में बीपीएससी की तैयारी करती है।

बिहार में डिप्टी एसपी बनने वाली प्रेरणा सिंह ने कहा कि खान सर ने एक मॉक इंटरव्यू में अपने अनुभव के आधार पर चुनाव होने की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई। साथ ही, खान ने बीपीएससी परीक्षा में थर्ड रैंक पाने वाली प्रेरणा सिंह को सफलता की बधाइयां दी हैं।

15 जनवरी को BPSC ने संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के परिणामों को जारी किया। 322 उम्मीदवार चुने गए हैं। पटना की प्रियांगी मेहता ने राज्य में पहला स्थान हासिल किया है।

Khan सर एक प्रसिद्ध शिक्षक हैं। पटना, बिहार राज्य की राजधानी, उनका कोचिंग सेंटर है। उन्होंने कोरोनावायरस महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में खान जीएस रिसर्च सेंटर नामक एक यू-ट्यूब चैनल बनाया। अब तक इस चैनल को 22.4 मिलियन लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। Khan Global Studies नामक एक अन्य यूट्यूब चैनल पर भी 2.41 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। खान सर जल्दी ही भारत के एक लोकप्रिय शिक्षक बन गए।

Khan sir GS और Current Affairs के टॉपिक्स को अद्भुत ढंग से समझाते हैं, जो लोगों को उनके एक ही वीडियो को बार-बार देखना पसंद करता है। सर का जन्म दिसंबर 1993 में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। पिता और दोनों बड़े भाई भारतीय सेना में हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से खान सर ने बीएससी और भूगोल में एमएससी की डिग्री प्राप्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *