BIHARBreaking NewsNationalSTATE

Board Exams 2021: तो क्या इस साल रद्द हो जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं, बिना परीक्षा होंगे पास!




Sponsored

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की मांग उठने लगी हैं. इसके लिए ट्विटर पर #cancleboardexams2021 ट्रेंड चलाया जा रहा है. कई यूजर्स ने लिखा है कि कई देशों ने अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. भारत में भी यह कदम उठाया जाना चाहिए.

Sponsored




Sponsored

महाराष्ट्र में परीक्षा टालने की मांग
कई यूजर्स ने महाराष्ट्र में होने वाली बोर्ड परीक्षा टालने की मांग की है. महाराष्ट्र में गंभीर होती कोरोना महामारी की स्थिति के कारण राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पहली से आठवीं तक के बच्चों को बिना परीक्षा के ही पास करने का फैसला किया है. इसके बाद अब मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने 12वीं और 12वीं के छात्रों को भी सीधे पास किए जाने की मांग की है. उनका कहना है कि कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इसका अंदाजा होने के बाद भी महानगरपालिका और सरकार ने इस संदर्भ में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

Sponsored




Sponsored

सीबीएसई की परीक्षाएं भी टालने की मांग
सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी 4 मई से शुरू होने वाली है, जिसे टालने की मांग भी उठने लगी है. कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए तमाम स्टूडेंटस ट्विटर पर #cancelboardexams2021,
Cancel our CBSE board exams 2021 का ट्रेंड चला रहे हैं और इसे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को टैग कर रहे हैं.

Sponsored




Sponsored

पंजाब में टली परीक्षाएं
कोरोना महामारी के कारण सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया था. पंजाब में पहले बोर्ड परीक्षाएं 22 मार्च से 09 अप्रैल तक होनी थीं. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के कारण इसे टाल दिया गया. नई घोषणा के अनुसार अब 10वीं की परीक्षाएं 04 मई से 24 मई और 12वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल से 24 मई तक होंगी.

Sponsored




Sponsored

मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला 12 अप्रैल को
उत्तर प्रदेश में 24 अप्रैल से निर्धारित बोर्ड परीक्षाओं के शुरू होने को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है. आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन माना जा रहा है कि यहां परीक्षाएं मई में ही होंगी. पंचायत चुनाव के साथ कोरोना महामारी को भी परीक्षाएं टालने की वजह माना जा रहा है. इसके अलावा कोरोना के केस बढ़ने के कारण मध्य प्रदेश में भी बोर्ड परीक्षाओं पर तलवार लटकने लगी है. यहां बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होनी हैं. लेकिन इस फैसला 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में होगा.

Sponsored




Sponsored

INPUT: NEWS18

Sponsored
Sponsored

Comment here