Breaking NewsNationalSTATE

जेल में बंद अनंत सिंह ने मोकामा से दाखिल किया पर्चा, RJD ने दिया है टिकट

bharat news channel, bharat news hindi, bharat news live, Anant Singh, RJD, Mokama Assembly Constituency, Anant Singh files nomination from Mokama, Bihar Assembly Election 2020, Assembly Election 2020, Bihar Election 2020,अनंत सिंह, राजद, मोकामा विधानसभा क्षेत्र, अनंत सिंह ने मोकामा से किया नामांकन, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, विधानसभा चुनाव 2020, बिहार चुनाव 2020,Hindi News, News in Hindi, Hindustan

जेल में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने बुधवार को मोकामा विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। बेऊर जेल में बंद अनंत सिंह को एमपी/एमएलए कोर्ट की विशेष न्यायाधीश विपुल सिन्हा ने नामांकन दाखिल करने की अनुमति दी थी।

Sponsored

इस दौरान अनंत सिंह के समर्थकों का भारी जुटान हुआ। नीतीश कुमार से बगावत करने के बाद अनंत सिंह ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया था। कांग्रेस की तरफ से अनंत सिंह ने अपनी पत्नी को मुंगेर से प्रत्याशी बनाया, लेकिन पत्नी नीलम देवी हार गईं। उसके बाद अनंत सिंह पर कई मामले में एक्शन हुए और अनंत सिंह को जेल में भेज दिया गया। हालांकि इस बार अनंत सिंह को राजद मौका दिया है और वे पार्टी के मोकामा से उम्मीदवार हैं।

Sponsored

एके-47 और ग्रेनेड मामले में अनंत को नियमित जमानत नहीं मिली है। उनके वकील सुनील कुमार ने बताया कि अनंत सिंह को अन्य सभी मामलों में कोर्ट से जमानत मिल गई है। इस मामले में अनंत सिंह की नियमित जमानत अर्जी को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। यह मामला एमपीएमएलए कोर्ट में चल रहा है। सरकार ने इस मामले के स्पीडी ट्रायल के लिए पटना हाईकोर्ट के वकील की नियुक्ति की है। पिछला विधानसभा चुनाव 2015 में हुआ था,उस समय भी अनंत सिंह जेल में ही बंद थे।

Sponsored

कुछ दिन पहले ही अनंत सिंह ने कहा था कि मुझे परेशान करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस और वकीलों की टीम लगाई है। अनंत सिंह ने कहा कि हम लोग लालू यादव के साथ हैं और बिहार के अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बनेंगे। मोकामा विधायक ने कहा कि बिहार सरकार और उनकी पुलिस जेल में भी मुझे परेशान कर रही है। अनंत सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान किसी भी कैदी की फिजिकल पेशी पर रोक है लेकिन मेरी पेशी करवाई जा रही है।

Sponsored

बाढ़ के नदवां गांव स्थित अनंत सिंह के पैतृक घर में पिछले साल 16 अगस्त को पुलिस ने छापेमारी की थी। उनके घर से एक एके 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड, मैगजिन में भरे हुए 26 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। इस मामले में उनके विरुद्ध यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। 23 अगस्त, 2019 से न्यायिक हिरासत में हैं।

Sponsored

Input: Jagran

Sponsored
Sponsored

Comment here