Breaking NewsNationalSTATE

अब आप भी ले सकते हैं SBI ATM की फ्रेंचाइजी, हर महीने कमाएं ₹90 हजार, जानें सबकुछ





Sponsored

SBI ATM Franchise: मौका, मौका, मौका… घर बैठे कमाई शुरू करना चाहते हैं तो देश का सबसे बड़ा बैंक आपको यह मौका दे रहा है. SBI के साथ जुड़कर पैसा कमाया जा सकता है. यह एक फ्रेंचाइज बिजनेस मॉडल है.

Sponsored




Sponsored

अगर आप कमाई का रास्ता तलाश रहे हैं तो अपनी जगह पर ATM लगवाकर कमाई कर सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम (SBI ATM) की फ्रेंचाइजी (Bank ATM Franchise) लेकर मोटी कमाई कर सकते हैं. हर महीने करीब 45 से 90 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है.

Sponsored




Sponsored

ATM बैंक नहीं लगाता. इसे लगाने का काम दूसरी कंपनियां करती हैं. बैंकों की तरफ से इन कंपनियों को ATM Installation के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिए जाते हैं. हालांकि, इसके लिए आवेदन आपको बैंक के पास ही करना होता है. बैंक की कुछ शर्तें और वेरिफिकेशन होता है. इसके बाद आपको फ्रेंचाइज मॉडल के मुताबिक ATM Franchise मिल जाती है.

Sponsored




Sponsored

कैसे करें ATM फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई?
SBI ATM फ्रेंचाइजी के लिए कंपनियों की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. ATM लगाने वाली कंपनियां अलग होती है. इनमें ज्यादातर कॉन्ट्रैक्ट Indicash, Muthoot ATM और India One ATM के पास है.

Sponsored




Sponsored

यहां से देख सकते हैं डिटेल्स
Tata Indicash – www.indicash.co.in
Muthoot ATM – www.muthootatm.com/suggest-atm.html
India One ATM – india1atm.in/rent-your-space

Sponsored




Sponsored

SBI ATM फ्रेंचाइजी की जरूरी शर्तें
● 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए.
● दूसरे ATM से दूरी 100 मीटर होनी चाहिए.
● स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाला होना चाहिए.

Sponsored




Sponsored

● 24 घंटे पावर सप्‍लाई होनी चाहिए. 1 किलोवाट का बिजली कनेक्‍शन जरूरी.
● ATM से रोजाना करीब 300 ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए.
● ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए.
● V-sat लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से नो ऑब्‍जेशन सर्टिफिकेट (NOC) जरूरी है.

Sponsored




Sponsored

कौन से डॉक्युमेंट्स चाहिए?
1. ID प्रूफ – Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
2. एड्रेस प्रूफ – राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
3. बैंक अकाउंट और पासबुक

Sponsored




Sponsored

4. फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर
5. GST नंबर
6. फाइनेंशियल डॉक्युमेंट्स

Sponsored




Sponsored

कितना करना होगा निवेश?
SBI ATM Franchise के लिए Indiacash की वेबसाइट से अप्लाई कर सकते हैं. यह देश की सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी है. SBI ATM के लिए 2 लाख का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट रखना होगा. यह पूरी तरह रिफंडेबल है. इसके अलावा 3 लाख रुपए वर्किंग कैपिटल जरूरी है. कुल निवेश 5 लाख रुपए तक होगा.

Sponsored




Sponsored

कमाई का क्या है फॉर्मूला?
SBI ATM फ्रेंचाइजी में हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपए और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपए मिलते हैं. सालाना आधार पर रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 33-50 फीसदी है. अगर रोजाना 250 ट्रांजैक्शन होते हैं, जिसमें 65 फीसदी कैश ट्रांजैक्शन और 35 फीसदी नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तो मंथली इनकम 45 हजार रुपए के करीब होगी. वहीं, रोजाना 500 ट्रांजैक्शन होने पर करीब 88-90 हजार का कमीशन बनेगा.

Sponsored




Sponsored

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद. भारत में Start up और Business को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं. हमें Start up और Business आईडिया को भारत के हर कोने में लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है. कृपया इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Sponsored




Sponsored

DISCLAIMER: किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले हमारी सलाह यह रहेगी कि आप उस बिजनेस में पहले से काम कर रहे व्यक्ति से राय जरूर ले. यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here