Sponsored
Breaking News

Royal Enfield की दमदार बाइक Interceptor 650 ने बनाया नया रिकॉर्ड, 212Kmph की रफ़्तार से दौड़ी बाइक

Sponsored

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield की बाइक्स अपने दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। अब कंपनी की मशहूर बाइक Interceptor 650 ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हालांकि इस बाइक के इंजन और फरफॉर्मेंस के बारे में कई बार बात की जा चुकी है लेकिन इस बार इसने अपना ही एक रिकॉर्ड तोड़ते हुए 212.51 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ी है।

Sponsored

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के लेक गैर्डनर में आयोजित एक स्पीड वीक रन में Interceptor 650 को दौड़ाया गया और इसने नया रिकॉर्ड बनाते हुए 212.51 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड दर्ज की। इससे पहले इस बाइक ने साल 2016 में 195.05 किलोमीटर रिकॉर्ड सेट किया था। इस राइड के दौरान Charlie Hallam ने बाइक को चलाया है।

Sponsored

राइड के पहले दिन चार्ली ने इस बाइक से 195.98 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड दर्ज की, कुछ अटेम्पट के बाद तीसरे दिन उन्होनें इस बाइक को 212.51 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से दौड़ाया। बता दें कि, इस राइड के दौरान बाइक में कुछ मामूली मॉडिफिकेशन के साथ कमर्शियल अनलेडेड फ़्यूल का प्रयोग किया गया था। इस बाइक को मेलबर्न बेस्ड मिड लाइफ साइकिल ने मॉडिफाई किया है। हालांकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

Sponsored

इस बाइक में कंपनी ने 648cc की क्षमता का पैरलल ट्विन एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 47.45PS की दमदार पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। भारतीय बाजार में उपलब्ध मॉडल में कंपनी ने ट्वीन पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED टेल लाइट, डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Sponsored

Royal Enfield ने अपनी इस बाइक को साल 2018 में लॉन्च किया था, और ये कंपनी के मशहूर मॉडलों में से एक है। ये बाइक न केवल भारतीय बाजार में पसंद की जाती है बल्कि इंटरनेशनल मार्केट में भी इसकी खासी डिमांड है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 2.66 लाख रुपये से लेकर 2.87 लाख रुपये के बीच है।

Sponsored

INPUT: HINDUSTAN

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored

Recent Posts

Sponsored