Breaking NewsNationalSTATE

LOCKDOWN: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते इस शहर में लगाया गया लॉकडाउन, शुक्रवार से 10 दिन तक सबकुछ बंद




Sponsored

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर डराने लगी है। कई राज्यों में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। छत्तीसगढ़ भी उन राज्यों में शामिल है, जहां पर कोविड के नए मामले बढ़े हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडा’उन लगाने का ऐलान किया है। हालांकि, यह लॉकडा’उन सिर्फ रायपुर में ही लगाया जा रहा है।

Sponsored




Sponsored

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडा’उन लगाने का ऐलान किया गया है। रायपुर कलेक्टर एस भारती दसन ने बताया कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, रायपुर जिले को 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। इस अवधि के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी।

Sponsored




Sponsored

राज्य के दुर्ग जिले में भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से लॉकडा’उन लागू कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा। दुर्ग जिले के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि जिले में लॉकडा’उन का असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया था। इस दौरान शहर के सारे महत्वपूर्ण बाजार भी बंद रहे। अधिकारियों ने बताया कि शहर के सभी महत्वपूर्ण चौराहों पर पुलिस की टीम निगरानी करती रही। पुलिस और नगर निगम के सचल दलों ने भी शहर में गश्त लगाई। केवल मेडिकल इमरजेंसी, जांच और टीकाकरण के लिए लोग घरों से बाहर निकले। जिले में दवा दुकानों और चश्मा दुकानों समेत आवश्यक सामान वाली दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकाने बंद है।

Sponsored




Sponsored

Sponsored




Sponsored

उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बी’मारी की गंभीरता के आधार पर म’रीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण तेजी से हो रहा है और कोरोना संक्रमण जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा, ”राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौ’तें चिं’ताजनक है।” उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। बघेल ने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है।

Sponsored




Sponsored

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात लगातार खराब होते है। पिछले 24 घंटे में जहां रिकॉर्ड 9921 नए सं’क्रमित मरीज मिले हैं, वहीं इस दौरान रिकार्ड 53 सं’क्रमितों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजो की संख्या भी 50 हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अऩुसार, राज्य में 9921 नए कोरोना सं’क्रमित मरीज मिले हैं उनमें सर्वाधिक 2821 रायपुर के हैं।

Sponsored




Sponsored

INPUT: HINDUSTAN

Sponsored
Sponsored

Comment here