BIHARBreaking NewsNationalSTATE

पुष्पम प्रिया चौधरी का ऐलान, सत्ता में आने पर बिहार में ‘खुल जाएगी शराब की दुकान’…

पुष्पम प्रिया चौधरी का ऐलान, सत्ता में आने पर बिहार में ‘खुल जाएगी शराब की दुकान’...

लंदन रिटर्न पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार चुनाव के जरिए सूबे को बदलने का वादा करती हैं. पुष्पम प्रिया का दावा है उनकी प्लूरल्स पार्टी बिहार को बदलने के वादे को पूरा करके दिखाएगी. कभी पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार को वर्ल्ड क्लास अर्बन पब्लिक ट्रांसपोर्ट देने की बात करती हैं तो कभी पटना में पॉल्यूशन फ्री सड़कें, रेंटल साइकिल और अलग साइकिल ट्रैक बनाने का जिक्र भी करती दिखती हैं. अब पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार से शराबबंदी को खत्म करने की बात कही है.

Sponsored

शराबबंदी पर पुष्पम प्रिया ने क्या कहा?
बिहार में शराबबंदी लागू है. दूसरी तरफ प्लूरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने शनिवार को ट्वीट किया. ट्वीट में लिखा ‘कभी ग्रीस और रोम तक विश्वविख्यात पाटलिपुत्र, पटना, बांकीपुर को खुशनुमा शाम, हैंगआउट प्लेस देकर और दकियानूसी शराबबंदी से मुक्त कॉस्मोपोलिटन कैपिटल कौन बनाएगा? मैं? नहीं, आपका शानदार वोट, शानदार भविष्य के लिए. मनहूस, थके हुए लोगों को भगाइए, ग्लोबल बन आगे बढ़ते हैं.’ दरअसल, पुष्पम प्रिया बांकीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. जहां 3 नवंबर को वोटिंग है.

Sponsored

Sponsored

पुष्पम प्रिया चौधरी और ‘लंदन ड्रीम्स’
पुष्पम प्रिया ने लंदन से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और डेवलपमेंट स्टडीज में एमए किया है. चुनाव प्रचार के दौरान वो लंदन की तर्ज पर बिहार को बदलने की बातें करती दिखती हैं. वो पटना (बिहार भी) को वर्ल्ड क्लास अर्बन पब्लिक ट्रांसपोर्ट देने का भरोसा देती हैं. इसके अलावा वर्ल्ड क्लास एजुकेशन, रिसर्च, इंटरनेशनल फेलोशिप, फॉरेन स्टडी स्कॉलरशिप देने की बातें भी कहती हैं. इस बार पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार में लागू शराबबंदी पर बड़ा बयान दे डाला है. वो सत्ता में आने पर शराबबंदी खत्म करना चाहती हैं.

Sponsored

प्लूरल्स पार्टी के एजेंडे को भी समझिए
पुष्पम प्रिया चौधरी और उनकी प्लूरल्स पार्टी बिहार को विकसित राज्य बनाने के एजेंडे पर काम करने का दावा करती है. पार्टी के विजन के मुताबिक बिहार का पाटलिपुत्र, अंग, मगध, चंपारण, मिथिला, कौशिकी, कैमूर और वैशाली में बांटकर विकास होगा. राज्य के सभी 38 जिलों को 8 भूमि एक्सप्रेस-वे और आठ-लेन गुड्स ट्रांसपोर्ट कॉरिडोर से जोड़ने का प्लान तैयार किया गया है. इसके अलावा राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने की बात भी कही गई है. प्लूरल्स पार्टी बिहार की नदियों को आपस में जोड़ने की बातें भी करती है.

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored

Comment here