BIHARBreaking NewsNationalSTATE

नीतीश कुमार ने लिखा जनता को खुला पत्र, कहा- काम के आधार पर मुझे फिर से मौका दीजिये

Bharat News Channel, Nitish Kumar, Bihar CM Nitish Kumar, Nitish Kumar letter, Nitish Kumar letter to the people of Bihar, JDU, Bihar assembly elections 2020, Assembly elections 2020, Bihar elections 2020,नीतीश कुमार, बिहार सीएम नीतीश कुमार, नीतीश कुमार का पत्र, बिहार की जनता को नीतीश का पत्र, जदयू, बिहार विधानसभा चुनाव 2020, विधानसभा चुनाव 2020, बिहार चुनाव 2020

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव का प्रचार शुरू होन से पहले नीतीश कुमार ने बिहार के वोटरों को खुला पत्र लिखा है. नीतीश कुमार ने लोगो से काम के आधार पर वोट करने और उन्हें फिर से मौका देने की अपील की है.

Sponsored

नीतीश का खुला पत्र
नीतीश ने अपने पत्र में लिखा है कि वे जनता को धन्यवाद देते हैं कि उन्हें 2005 से बिहार की सेवा करने का मौका मिला है. उन्होंने समाज में अमन-चैन और भाईचारा लाया, डर का माहौल खत्म किया और सभी क्षेत्रों में विकास किया. शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया और छात्र-छात्राओं को साईकिल, पोशाक और छात्रवृति दी गयी. अस्पतालों में इलाज की बेहतर व्यवस्था की गयी. नीतीश ने कहा कि उन्होंने हजारों पुल-पुलिया बनवा कर बिहार के किसी भी हिस्से से 6 घंटे में पटना पहुंचने की व्यवस्था की.

Sponsored

7 निश्चय की खास चर्चा
नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने 7 निश्चय के जरिये बिहार की तस्वीर बदलने की कोशिश की. हर घर तक बिजली पहुंची, हर घर में शौचालय का काम पूरा हुआ और हर टोले को सड़क से जोड दिया गया. खुले पत्र में कहा गया है कि बिहार के 83 फीसदी घरों में पीने का पानी पहुंच गया है और अधिकांश घरों तक पक्की गली-नालियां बन गयी हैं. महिलाओं को आरक्षण का वादा सरकार ने पूरा कर दिया है. 10 लाख जीविका समूह के जरिये 1 करोड 20 लाख महिलाओं का जीवन बदला गया.

Sponsored

नीतीश कुमार ने अपने पत्र में कहा है कि उन्होंने हर समुदाय और संमाज के हर वर्ग के लिए काम किया. राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की गयी. जल-जीवन हरियाली कार्यक्रम के जरिये जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने की कोशिश हो रही है. बाल विवाह से लेकर दहेज प्रथा को रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाये.

Sponsored

नीतीश ने कोरोना काल में लोगों को दी गयी सुविधा का खास तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने 10 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा का खर्च लोगों की मदद करने में लगाये. आपदा की हर घडी में सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी रही.

Sponsored

7 निश्चय-2 को लागू करेंगे
नीतीश ने कहा कि लोग उन्हें फिर से मौका देते हैं तो वे 7 निश्चय पार्ट-2 को लागू करेंगे. हर खेत तक सिंचाई का पानी, युवाओं को रोजगार के लिए हुनरमंद बनाना, महिलाओं को ज्यादा सबल बनाना जैसा काम उनके सात निश्चय़ के पार्ट-2 में शामिल है. नीतीश ने कहा है कि अब बिहारी कहलाना अपमान नहीं बल्कि सम्मान का विषय है. लोगों की सेवा करना ही उनका धर्म है. लोगों ने आशीर्वाद दिया तो आने वाले दिनों में बिहार को विकास के मार्ग पर और आगे ले जायेंगे.

Sponsored

Sponsored

Input: Firstbihar

Sponsored
Sponsored

Comment here