Breaking NewsNational

1 लीटर पेट्रोल में 26 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज देगी होंडा की नई HR-V, दमदार फीचर्स के साथ बदल जाएगा SUV का अवतार

जापानी दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स अपनी नई पीढ़ी की Honda HR-V को इस साल भारत में लांच करने वाली है। कंपनी अपनी इस एसयूवी पर पिछले लंबे वक्त से काम कर रही थी। अक्सर होंडा एचआर-वी से जुड़ी खबरें मीडिया में छन-छन कर आती रहती हैं। लेकिन इस बार इस मिड-साइज़ एसयूवी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें सामने आई है जो ग्राहकों के लिए निश्चित रुप से काम की साबित होंगी। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा किया गया है कि होंडा एचआर-वी का थर्ड जनरेशन मॉडल भारत में त्यौहारी सीजन में यानी दीपावली के आस-पास या फिर साल के अंत तक भारतीय बाज़ार में दस्तक देगा। दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि नई पीढ़ी की एचआर-वी 1 लीटर पेट्रोल में 26Kmpl का दमदार माइलेज देगी।

Sponsored

दरअसल, हाल ही में Honda ने अपनी HR-V SUV के थर्ड जेनरेशन मॉडल को थाईलैंड के बाजार में पेश किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी HR-V के नए वर्जन को भारतीय बाज़ार में थाइलैंड के मुकाबले कुछ नए अपडेट्स के साथ पेश करेगी, उम्मीद की जा रही कि इस वजह से इस एसयूवी का इंटीरियर ज्यादा प्रीमियम देखने को मिलेगा और इसमें दमदार हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा। नई HR-V एसयूवी को कंपनी कारों में आने वाली आधुनिक फीचर्स और तकनीक से लैस बनाएगी।

Sponsored

फीचर्स: होंडा HR-V के नए मॉडल में इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें भी कुछ बदलाव किये जाएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें बड़े टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर देखने को मिल सकता है, होंडा कनेक्ट डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, ऑटोमेटिक AC, हैंड्स फ्री पावर टेलगेट जैसे फीचर्स दिए जाए रहे हैं। इसके अलावा ये कार एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स से भी लैस होगी।

Sponsored

इंजन : पावर की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर का (इंटेलिजेंट-मल्टी मोड ड्राइव) पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कॉम्पैक्ट, शक्तिशाली दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस होगा। वहीं एक लिथियम आईऑन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस कार का इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर 109 PS की पावर जेनरेट करता है। ये एसयूवी 26.7 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। हाइब्रिड के अलावा ये एसयूवी नेचुरल एस्पायर्ड 1.5 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड इंजन के साथ भी उपलब्ध है जो कि 121bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Sponsored
Sponsored

Comment here