BIHARBreaking NewsNationalSTATE

पूरे देश में हो रही कैप्टन मोनिका खन्ना की तारीफ, सिंगल इंजन पर इमरजेंसी लैंडिंग कर बचाई 191 जानें





Sponsored

विवार को पटना से दिल्ली आ रहे एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. उड़ान भरते ही इस विमान के इंजन में आग लग गई थी. इस विमान में 185 यात्रियों समेत कुल 191 लोग सवार थे. पायलट की सतर्कता की वजह से इन यात्रियों की जान बच गई.

Sponsored




Sponsored

ऐसे में यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि आखिर वह पायलट था कौन. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह एक महिला पायलट थीं. इनका नाम है मोनिका खन्ना. इस घटना के बाद से मोनिका खन्ना की समझदारी और सूझबूझ की भी काफी तारीफें हो रही हैं.

Sponsored




Sponsored

क्या थी स्पाइसजेट विमान से जुड़ी घटना
बिहार के पटना से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट (Spicejet) की एक फ्लाइट की रविवार दोपहर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराने से अफरा-तफरी मच गई.

Sponsored




Sponsored

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के मुताबिक, पक्षी के टकराने से विमान का इंजन-1 बंद हो गया था, जिसकी वजह से विमान में आग लग गई. इसलिए आपात स्थिति में विमान को एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. गनीमत यह रही कि सुरक्षित लैंडिंग हो गई और कोई हतायत नहीं हुआ. विमान में 185 यात्री सवार थे.

Sponsored


Sponsored
Sponsored
View this post on Instagram

Sponsored

A post shared by Monicaa Khanna (@flywithmonicaa)

Sponsored


Sponsored

इस आपातकालीन स्थिति में पायलट ने जिस तरह से विमान की लैंडिंग कराई और सूझबूझ का परिचय दिया वो काबिले-तारीफ है.उस वक्त फ्लाइट की कमान कैप्टन मोनिका खन्ना के हाथों में थी.उन्होंने बिना घबराए प्रभावित इंजन को बंद किया और आपातकालीन लैंडिंग कराई.

Sponsored




Sponsored

कौन हैं कैप्टन मोनिका खन्ना?
मोनिका खन्ना स्पाइसजेट लिमिटेड में पायलट हैं. उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल के अनुसार, उन्हें यात्रा करना पसंद है और फैशन में उनकी गहरी रुचि है. वह पटना-दिल्ली SpiceJet Boeing 737 में पायलट इन कमांड थीं. वह एक अनुभवी अधिकारी हैं.

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here