करोडों के मालिक होने के बाद भी नाना पाटेकर जीते हैं साधारण जीवन, तस्वीरें जीत लेगी आपका दिल…





अभिनेता नाना पाटेकर (Nana patekar) फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जाने जाते है. नाना पाटेकर ने अब तक फिल्मों में कई शानदार और वर्सेटाइल किरदार निभाए है. उनकी एक्टिंग के कई दीवाने है.




हर कोई उनके किरदाओं में खो जाता है. महाराष्ट्र के रायगड़ जिले के मुरुद-जंजीरा में 1 जनवरी को जन्मे नाना पाटेकर ने 1978 में आई फिल्म ‘गमन’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था.





नाना को इस फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. इतने लम्बे समय में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है.





बता दें कि नाना पाटेकर अप्‍लाइड आर्ट में पोस्‍ट ग्रैजुएट हैं. नाना के पास पुणे के नजदीक खड़कवासला में 25 एकड़ में एक शानदार फॉर्महाउस बना हुआ है. नाना को जब भी एकांत में जाना होता है तो वह अपने फॉर्महाउस ही जाते है.





डायरेक्टर संगीत सिवान की वर्ष 2008 में आई फिल्म ‘एक : द पावर ऑफ वन’ की शूटिंग भी इसी फॉर्महाउस में हुई थी. बॉलीवुड के साथ ही नाना पाटेकर मराठी सिनेमा में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं.





नाना पाटेकर फिल्मों में जितना अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं उतना ही रियल लाइफ में अपनी सिंपल लाइफस्टाइल के लिए भी मशहूर हैं.





एक वेब साइट के मुताबिक नाना पाटेकर के पास करीब 40 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति है. अभिनेता नाना पाटेकर एक फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.





उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां भी मौजूद है. इतना ही नहीं इस अभिनेता अपना अधिकतम समय अपने खड़कवासला में बने फॉर्म हाउस पर ही बिताते है. फार्महाउस में 7 कमरे और एक बड़ा सा हॉल है.





गौरतलब है कि इतना सब होने के बाद भी नाना काफी साधारण जीवन जीना पसंद करते है. नाना को उनकी सादगीभरी जिंदगी जीने के लिए भी पहचाना जाता है.





क्या आपको पता है नाना पाटेकर कभी खुद से एक्टर बनने नहीं आए थे. नाना ने एक बार बताया था कि उनकी जरूरतों ने उन्हें एक्टिंग फिल्ड में डाला था. यही एक वजह है कि वह बॉलीवुड से होने के बाद भी वह बहुत ही साधारण जीवन जीना पसंद करते है.





नाना अपने फार्महाउस पर खाली जगह में धान और गेहूं की खेती भी करते है. वह अपनी फसल को बेच पैसे वहां काम करने वाले मजदूरों में बांट देते हैं.




इन सब के साथ ही नाना अपनी चैरिटी के लिए भी मशहूर है. नाना ने फार्महाउस को खूबसूरत बनाने के लिए सिंपल वुडन फर्नीचर और टेराकोटा फ्लोर लगवाया है. उनके इस शानदार फॉर्महाउस की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए बताई जाती है.




कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभिनेता के पास 81 लाख रुपए की कीमत की एक ऑडी Q7 कार है. इसके साथ ही 10 लाख की एक महिन्द्रा स्कॉर्पियो और 1.5 लाख की कीमत की रॉयल एनफील्ड भी उनके पास है. अभिनेता अकसर किसानों की आर्थिक मदद करते रहते हैं.




बता दें कि अभिनेता के साथ एक बड़ा विवाद भी जुड़ा हुआ है. फिल्म एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने वर्ष 2008 में नाना पाटेकर पर फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. मार्च 2008 में हुई इस शिकायत पर किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया गया था. तनुश्री दत्ता ने इस मुद्दे को एक बार फिर 2018 में उठाया था.




[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *