Breaking NewsNational

गर्व! बिहार की बेटी Maithili Thakur को बनाया गया बिहार खादी हस्तशिल्प का ब्रांड एंबेसडर..





Sponsored

बिहार के प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर को उद्योग विभाग की ओर से बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. बिहार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार खादी हैंडलूम और हस्तशिल्प का ब्रांड एंबेसडर बनने पर बधाई दी है.

Sponsored




Sponsored

बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के परिसर में आयोजित सादे समारोह में बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिलीप कुमार और उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के निदेशक विवेक रंजन ने मैथिली ठाकुर को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने संबंधी प्रपत्र सौंपा.

Sponsored




Sponsored

इस अवसर पर बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिलीप कुमार ने बताया कि खादी को युवाओं से जोड़ने के लिए बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा कई नई योजनाएं बनाई जा रही हैं.

Sponsored




Sponsored

युवाओं को जागरूक करेंगी मैथिली ठाकुर
मैथिली ठाकुर को बिहार के खादी हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से युवाओं का रुझान बिहार के वस्त्रों और बिहार के हस्तशिल्प के संबंध में बढ़ेगा. इससे प्रदेश की संस्कृति का प्रचार-प्रसार तो होगा ही, खादी हस्तशिल्प और हथकरघा के क्षेत्र में सक्रिय लाखों बुनकरों, कारीगरों और कातिनों को भी लाभ मिलेगा.

Sponsored




Sponsored

हथकरघा एवं रेशम निदेशालय के निदेशक विवेक रंजन ने कहा कि हथकरघा और हस्तशिल्प के विकास में मार्केटिंग की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है. मैथिली ठाकुर के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर युवाओं का रुझान बिहार के उत्पादों के प्रति बढ़ेगा. ब्रांड एंबेसडर के रूप में मैथिली ठाकुर नियमित तौर पर खादी मॉल बिहार एंपोरियम हैंडलूम हाट तथा उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान का भ्रमण करेंगी.

Sponsored




Sponsored

मैथिली ठाकुर ने कहा-बढ़ गई जिम्मेदारी
बिहार खादी हैंडलूम और हस्तशिल्प का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद मैथिली ठाकुर ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है. मुझे बिहार की संस्थाओं के लिए काम करने का मौका मिला है. बिहार के उत्पादों का प्रचार मैं पहले भी करती रही हूं. आगे भी करती रहूंगी.

Sponsored




Sponsored

लेकिन ऑफिशियल ब्रांड एंबेसडर बनने से मेरी जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है. मेरी कोशिश होगी कि मैं युवाओं को बिहार के खादी, हैंडलूम और हस्तशिल्प से जोड़ने का काम करूंगी. खादी मॉल के प्रोडक्ट काफी बेहतर हैं. हैंडलूम हाट और बिहार एंपोरियम में भी अच्छे-अच्छे हस्तशिल्प और हैंडलूम के प्रोडक्ट मौजूद हैं. मैं खुद भी यहां के प्रोडक्ट खरीदूंगी और इन अच्छे प्रोडक्ट के बारे में युवाओं को जानकारी दूंगी.

Sponsored




Sponsored

यह खबर Prabhat Khabar न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए Bharat News Channel जिम्मेदार नहीं है.

Sponsored





Sponsored
Sponsored

Comment here