Breaking NewsNationalSTATE

मौसम विभाग का अगले दो-तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, कई स्थानों पर गिर सकती है बिजली

bharat news channel, IMD, lightning, Lucknow, next two-three days, UP Three days Heavy rain Lightning, weather alert, Lucknow News, Lucknow News in Hindi, लखनऊ न्यूज़, Lucknow Samachar




Sponsored

Monsoon Updates मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों में पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से राज्य के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। नेपाल उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो रही हैं। जिस वजह से नदियां उफान पर बनी हुई हैं। और यूपी में पहाड़ों से लगे इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन रही है।

Sponsored




Sponsored

भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहाकि, मंगलवार को यूपी में कई जिलों में बारिश व गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार और बृहस्पतिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश व बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बुधवार को पूर्वी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Sponsored




Sponsored

कई जिलों में जलभराव की स्थिति
समय पूर्व मानसून आने से यूपी के कई जिलों में बारिश जारी है। जिस वजह से कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के चलते जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई है। यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुई।

Sponsored




Sponsored

यहां पर पिछले 24 घंटों से हो रही है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार तुर्तीपार (जिला बलिया), अंकिंग घाट (कानपुर देहात), बिजनौर, छतनाग (प्रयागराज), तिरवा (कन्नौज), पट्टी (प्रतापगढ़), फुरसतगंज (अमेठी), जलालाबाद (शाहजहांपुर), अमरोहा (अमरोहा), रामनगर (बाराबंकी), चंदौली, सलेमपुर (देवरिया) व वाराणसी सहित अन्य स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई।

Sponsored




Sponsored

फतेहगढ़ में सूबे में अधिकतम तापमान
वाराणसी संभाग, कानपुर, लखनऊ और झांसी में दिन के तापमान में वृद्धि हुई। राज्य में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस फतेहगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस नजीबाबाद में दर्ज किया गया।

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here