BIHARBreaking NewsNationalSTATE

अगर कहीं टूर का प्लान कर रहे हैं तो इन 14 जगहों को देख लीजिए, कम बजट के साथ ही भरपूर सुकून मिलेगा

How to travel the world on a budget, how to travel on a budget in your 20s, traveling on a budget with family, how to travel on a budget blog, travel in low budget, low budget tour in india, travelling on a budget tips, how to travel cheap, how to travel for free, travel tips




Sponsored

हर इंसान अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी से परेशान होकर सुकून की तलाश में इधर-उधर भटक रहा है। ऐसे में प्रकृति के साथ समय बिताकर हम अपने आप को तरोताजा और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। यदि आप भी प्राकृतिक का छटा नजारा देखना चाहतें हैं तो हम आपकों कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताएंगे, जहां जाकर आप भी सुकून की प्राप्ति कर सकते हैं।

Sponsored




Sponsored

कुछ ऐसी जगहें जहां होगी अपार शांति की अनुभूति

मेघालय की गुफाएं


Meghalaya cave

Sponsored

मेघालय में करेम पूरी नाम की दुनिया की सबसे लंबी गुफा है। यह बलुआ पत्थर से बनी है। इसके अलावा यहां पर अन्य कई सारी गुफाएं हैं, जहां एकान्त में समय व्यतीत किया जा सकता है।

Sponsored

मुन्नार


Munnar

Sponsored

हरे-भरे प्रकृति के साथ रहना किसे नहीं पसंद है? ऐसे लोगों के लिए मुन्नार बेहद खुबसूरत जगह है। यह विश्व में चाय के बगानों के लिए प्रसिद्ध है। हरियाली से भरें इन बागानों को देखकर मन तृप्त जो जायेगा।

Sponsored

अंडमान-निकोबार


Andaman Nicobar

Sponsored

यदि आप प्रकृति की गोद में फुर्सत के कुछ पल बिताना चाहतें हैं तो अंडमान-निकोबार बेस्ट ऑप्शन है। यहां के द्वीपों पर अलग प्रकार की शांति महसूस होगी, जो किसी अन्य जगहों पर नहीं होगी।

Sponsored

लद्दाख


Ladakh

Sponsored

लद्दाख एक ऐसी जगह है जहां हर मौसम में लोग जानें के लिए तैयार रहते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां जाकर स्वर्ग में होने की अनुभूति होगी।

Sponsored

अलेप्पी


Alleppey

Sponsored

शांति और फुर्सत के पल बिताने के लिए अलेप्पी एक बहुत ही बढ़िया जगह है। इसे पूरब का वेनिस भी कहा जाता है।

Sponsored

मनाली


Manali

Sponsored

मनाली, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्थित है। हिमाचल के इस खुबसूरत हिल स्टेशन पर ट्रेकिंग का आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा यहां सोलंग घाटी में पैराग्लाइडिंग का लुफ्त भी उठाया जा सकता ह।

Sponsored

Dzongri Trek


Dzongri Trek

Sponsored

डोंगरी ट्रेक सिक्किम से 13 किमी दूर स्थित है। यदि अपने क्षमता का आंकलन करना हो तो यहां के अनछुए जंगलों में ट्रेकिंग करना बहुत अच्छा ऑप्शन है।

Sponsored

फूलों की घाटी


Phulo ki ghati
चारों तरफ रंग-बिरिंगे फूल और बर्फ से ढके पहाड़। प्रकृति का ऐसा खुबसूरत नज़ारा देखने की ख्वाईश रखने वालें लोगों को उत्तराखंड की फूलों की घाटी में अवश्य जाना चाहिए।

Sponsored

कच्छ का रण


Kutch ka Rann
गुजरात में स्थित कच्छ का रण दुनिया का सबसे बड़ा नमक का रेगिस्तान है। यहां जाकर शान्त वातावरण का अनुभव होगा।

Sponsored

थार मरुस्थल


Thar Desert
खुद के साथ समय बिताने के लिए थार रेगिस्तान बहुत ही शान्त जगह है। यह अरावली के पहाड़ी के पश्चिमी किनारे पर स्थित है। थार मरुस्थल बालू के टिब्बों से ढँका हुआ एक तरंगित मैदान है।

Sponsored

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क


Jim Corbett National Park
नेचर लॉवर और वाइल्ड लाईफ लॉवर के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। यहां जंगल सफ़ारी का भी आनंद उठाया जा सकता है।

Sponsored

ऋषिकेश के आश्रम


Rishikesh ka ashram
यदि आप आध्यात्मिक शांति की चाह रखते हैं तो ऋषिकेश में गंगा के किनारे बसे आश्रम बहुत अच्छा विकल्प है।

Sponsored

सिंधू दुर्ग किला


Sindhudurg fort
सागर के किनारे बसे सिंधू दुर्ग किला को छत्रपति शिवाजी महाराज ने बनवाया था। यह किला मुम्बई से दूर रत्नागिरी में बसा हुआ है।

Sponsored

कुर्गू


Kurgu

Sponsored

कुर्गू, जो बेहद खुबसूरत हिल स्टेशन है, इसे इंडिया का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। नेचर लवर्स और एडवेंचर के लिए यह जन्नत से कम नहीं है।

Sponsored




Sponsored

प्राकृतिक खुबसूरती देखने के लिए इन जगहों पर अवश्य जाएं, यकीनन आपको मुहब्बत हो जायेगी।

Sponsored




Sponsored

INPUT: THELOGICALLY

Sponsored
Sponsored

Comment here