Breaking NewsCORONANational

देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? अब 31 जनवरी 2021 तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक

भारत में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्री फ्लाइट्स के परिचालन पर से रोक बढ़ा कर 31 जनवरी 2021 तक कर दी गयी है. भारत सरकार ने यह फैसला लिया है पहले 31 दिसंबर तक ही रोक लगायी गयी थी लेकिन कोरोना की नयी स्ट्रेन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Sponsored

भारत से जाने और आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 31 जनवरी तक रोक जारी रहेगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, नये वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन समेत कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू करना पड़ा है.हालांकि यह स्पष्ट किया गया है कि इस दौरान वंदे भारत मिशन पर रोक नहीं रहेगी.

Sponsored

इससे पहले सरकार ने 31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक लगा रखा था. इस संबंध में नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक जारी रहेगी.

Sponsored

देश में कोरोना की नयी स्ट्रेन को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गयी है. इंग्लैंड से आये यात्रियों पर नजर रखी जा रही है हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 23 मार्च से ही इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक रखी जा रही है. इसी वक्त से घरेलू विमान सेवा को भी बैन किया गया था लेकिन मई के आखिर में घरेलू सेवाओं को बहाल कर दिया गया.

Sponsored

सरकार द्वारा सात मई से वंदे भारत मिशन की शुरुआत किए जाने के बाद से 20 लाख से ज्यादा भारतीय दूसरे देशों से वापस आये हैं. ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमने अगले चरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. नये वायरस की वजह से ब्रिटेन से लौटे अबतक 20 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. ब्रिटेन से आये यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है.

Sponsored
Sponsored

Comment here