Sponsored
Breaking News

इंडियन एयरफोर्स में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं एप्लाई

Sponsored

भोपाल. इंडियन एयरफोर्स में कई पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं और इनके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। ग्रुप-सी के कई असैनिक पदों पर ये भर्तियां होनी हैं। 255 विभिन्न पदों पर निकली ये वैकेंसी वायु सेना के South Western Air Command headquarters के अंतर्गत की जाएंगी। इन पदों के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Sponsored

इन पदों पर निकली भर्तियां
भारतीय वायुसेना के जिन 255 पदों पर भर्तियां होनी हैं उनमें मल्टी-टास्किंग स्टाफ, हाउस कीपिंग स्टाफ, मेस स्टाफ, एलडीसी, क्लर्क हिन्दी टाईपिस्ट, स्टेनोग्राफर ग्रेड-2, स्टोर सुपरीटेंडेंट, स्टोर कीपर, लॉन्ड्रीमैन, आया / वार्ड सहायिका, कुक और फायरमैन की पोस्ट हैं। जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है।

Sponsored

शैक्षणिक योग्यता- 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन
आयु सीमा- सामान्य श्रेणी- न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष
ओबीसी वर्ग- न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष (छूट सहित)
एससी एसटी वर्ग- न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष (छूट सहित)
– दिव्यांगों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

Sponsored

आवेदन करने का तरीका और चयन का आधार
इस भर्ती के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। जो आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन के साथ अटैच किया गया है उसका प्रिंट आउट अभ्यार्थी को लेना होगा और फिर उसमें मांगी गई पूरी जानकारी को भरकर दिए गए पते पर भेजना होगा। लिफाफे पर 10 रुपए का पोस्टल स्टैंप लगाकर ये लिखना होगा कि किस श्रेणी के लिए आवेदन दिया गया है। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यार्थियों को पद की मांग के आधार पर स्किल टेस्ट/ फिजिकल टेस्ट / प्रैक्टिकल टेस्ट में पास होना होगा।

Sponsored

INput: patrika

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment

Recent Posts

Sponsored