Breaking NewsNationalSTATE

IAS Success Story: सोशल मीडिया से दूरी बनाकर आशीष कुमार ने की यूपीएससी की तैयारी, जानें कैसे मिली सफलता

Success Story Of IAS Topper Ashish Kumar, IAS Success Stories,IAS Topper Stories,IAS Ashish Kumar,UPSC,UPSC CSE 2019,ABP News,यूपीएससी, आईएएस आशीष सिंह




Sponsored

Success Story Of IAS Topper Ashish Kumar: यूपीएससी की तैयारी के दौरान कुछ लोग स्मार्ट स्टडी करने की सलाह देते हैं, तो कुछ लोगों का मानना है कि किताबों के जरिए ही यह सफलता प्राप्त की जा सकती है. हालांकि इन दोनों का अगर संतुलन बनाकर आप तैयारी करेंगे तो आपको जल्दी सफलता मिल सकती है. आज आपको यूपीएससी परीक्षा पास कर आईएएस अफसर बनने वाले आशीष कुमार की कहानी बताएंगे. आशीष ने दूसरे प्रयास में यूपीएससी में सफलता प्राप्त की. चलिए उनकी रणनीति के बारे में जान लेते हैं.

Sponsored




Sponsored

सोशल मीडिया और इंटरनेट को लेकर राय
सोशल मीडिया और इंटरनेट को लेकर आशीष की राय अन्य कैंडिडेट्स की अपेक्षा कुछ अलग है. उनका मानना है कि आप तैयारी के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन आपको सोशल मीडिया से पूरी तरह दूरी बनानी होगी. आशीष का मानना है कि सोशल मीडिया की वजह से कई बार आप अपनी तैयारी से डिस्ट्रिक्ट हो सकते हैं जो आपके लिए सही नहीं होगा. आशीष के मुताबिक लिमिटेड किताबों और बेहतर रणनीति के साथ आपको यूपीएससी में आगे बढ़ना चाहिए.

Sponsored




Sponsored

7 से 8 घंटे पढ़ाई से मिल सकती है सफलता
यूपीएससी की तैयारी करने वाले अधिकतर कैंडिडेट का सवाल लिया होता है कि आखिर कितने घंटे पढ़ाई करके आप इस परीक्षा को पास कर सकते हैं. इस पर आशीष कुमार का कहना है कि अगर आप ईमानदारी और पूरे फोकस के साथ 7 से 8 घंटे प्रतिदिन पढ़ाई करेंगे तो आप इस परीक्षा को पास कर सकते हैं. हालांकि आप इससे ज्यादा भी पढ़ाई कर सकते हैं.

Sponsored




Sponsored

यहां देखें आशीष कुमार का दिल्ली नॉलेज ट्रैक को दिया गया इंटरव्यू

Sponsored


Sponsored

Sponsored


Sponsored

अन्य लोगों को आशीष की सलाह
आशीष कुमार का मानना है कि आप यूपीएससी में सही दिशा में कड़ी मेहनत करें और अपनी गलतियों से सीख लेने की कोशिश करें. उनके मुताबिक यहां छोटी-छोटी गलतियों की वजह से आप असफल हो सकते हैं. इसलिए सावधानी के साथ अपनी तैयारी का एनालिसिस करें और लगातार बेहतर करने की कोशिश करते रहें.

Sponsored




Sponsored

Input: ABP

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here