Breaking NewsNationalSTATE

IAS Success Story: फेमस मॉडल से आईएएस अफसर बनीं ऐश्वर्या शेरोन, जानें कैसे यूपीएससी में हासिल की सफलता

Bharat News Channel New ias-success-story-aishwarya-sheoran-become-ias-officer-from-a-famous-model-know-her-strategy




Sponsored

Success Story Of IAS Topper Aishwarya Sheoran: आज तक आपने यूपीएससी में सफलता प्राप्त करने वाले तमाम लोगों की प्रेरणादायक कहानियां सुनी होंगी. आज हम आपको एक ऐसी कैंडिडेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने यूपीएससी से पहले मॉडलिंग की दुनिया में खूब नाम कमाया. यहां तक कि उन्होंने मिस इंडिया कांटेस्ट में जाकर तहलका मचा दिया. वह इस कॉन्टेस्ट की फाइनलिस्ट रहीं. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी है और 1 साल की तैयारी के बाद पहले ही प्रयास में आईएएस अफसर बन गईं.

Sponsored




Sponsored

कैसे मॉडलिंग की दुनिया में उतरीं
ऐश्वर्या ने 12वीं तक कड़ी मेहनत कर पढ़ाई की और इसी दौरान उन्होंने यह तय कर लिया कि वह ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारी करेंगी. ग्रेजुएशन के दौरान उन्होंने कुछ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया जिसके बाद उन्हें मॉडलिंग के ऑफर आने लगे. मॉडलिंग ने उन्हें अपनी तरफ आकर्षित किया और उन्होंने करीब 2 साल तक इस इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. यहां तक कि उन्होंने मिस इंडिया में भी अपने खूब जलवे बिखेरे. मिस इंडिया में वे फाइनलिस्ट के तौर पर फेमस हुईं.

Sponsored




Sponsored

यूपीएससी के लिए छोड़ी मॉडलिंग
इंटरमीडिएट के बाद ही वे तय कर चुकी थीं कि पुणे आईएएस अफसर बनना है और इसके लिए उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद मॉडलिंग छोड़ दी और यूपीएससी की तैयारी में जुट गईं. उन्होंने करीब 1 साल तक बेहद कड़ी मेहनत की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी में ऑल इंडिया रैंक 93 हासिल कर आईएएस बनने का सपना पूरा कर लिया. आज ऐश्वर्या सबके लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं.

Sponsored




Sponsored

यहां देखें ऐश्वर्या का दिल्ली नॉलेज ट्रैक को दिया गया इंटरव्यू

Sponsored

Sponsored




Sponsored

अन्य कैंडिडेट्स को ऐश्वर्या की सलाह
ऐश्वर्या का मानना है कि आप यूपीएससी में जाने का अगर फैसला कर चुके हैं तो उसकी तैयारी काफी पहले ही शुरू कर दें. अगर आप शुरू से ही अपना बेस मजबूत कर लेंगे तो तैयारी में आपको काफी आसानी होगी. उन्होंने भले ही कुछ साल मॉडलिंग की लेकिन उनका लक्ष्य हमेशा आईएएस बनना रहा. इसी की बदौलत उन्होंने यूपीएससी में सफलता हासिल की.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here