Breaking NewsNationalSTATE

Euro 2020: इंग्लैंड और क्रोएशिया के नॉकआउट का टिकट पक्का, चेक गणराज्य और स्कॉटलैंड को लगा धक्का

Euro 2020,Euro 2020 Live Score,Czech Republic vs England 2021,Czech Republic vs England,UEFA Euro 2020 Live,Czech Republic vs England Live,Czech Republic vs England Euro 2020,Czech Republic vs England Euro 2020 Highlights,Czech Republic vs England Live Score,Czech Republic vs England Football,Czech Republic vs England Euro 2020 Live,Football Live Score

यूरो कप (Euro 2020) का रोमांच. एक ही वक्त पर दो घमासान. चेक गणराज्य से इंग्लैंड (England vs Czech Republic) भिड़ा. स्कॉटलैंड से क्रोएशिया (Croatia vs Scotland). दोनों ही टीमों के नतीजे में ऐसा कुछ नहीं रहा, जिस पर हैरानी जताई जाए. जो कागजों पर बीस थे, वही टीम मैदान पर भी जीत का चोला पहनती दिखी.

Sponsored




Sponsored

Sponsored

इंग्लैंड ने चेक गणराज्य को हराया तो क्रोएशिया ने स्कॉटलैंड को शिकस्त दी. ये दोनों मुकाबले ग्रुप डी के थे, जिसमें कि इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड टॉप पर रहा, जबकि क्रोएशिया ठीक उसके पीछे दूसरे नंबर पर. इस तरह दोनों ही टीमों ने नॉकआउट का टिकट कटा लिया है. वहीं हार से स्कॉटलैंड और चेक गणराज्य दोनों को ही आगे न बढ़ पाने का मलाल रह गया है.

Sponsored




Sponsored

वैसे ये कोई पहली या दूसरी बार नहीं है जब स्कॉटलैंड की टीम किसी भी बड़े टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी है. उसने अब तक 11 बड़े टूर्नामेंट में शिरकत की है और सभी में ही उसकी कहानी ऐसी ही रही है. क्रोएशिया के साथ ये उसकी छठी भिड़ंत थी, लेकिन पहली बार उसने स्कॉटलैंड को हराया है. उधर चेक गणराज्य को हराने के बाद इंग्लैंड के हीरो बने रहीम स्टर्लिंग ने कहा कि उन्हें इस नतीजे को कोई शक नहीं था. मतलब वो अपनी टीम की जीत को लेकर पूरी तरह स्योर थे.

Sponsored




Sponsored

Sponsored

25 साल बाद यूरो में गोल दागने वाला पहला स्कॉटिश प्लेयर
उधर, स्कॉटलैंड ने एक गोल दागा तो क्रोएशिया ने 3 किए. मतलब इस मुकाबले को उसने 3-1 के अंतर से जीता और इसी के साथ स्कॉटलैंड के पहली बार यूरो कप के अगले स्टेज में पहुंचने की उम्मीदों को भी तोड़ दिया. मैच में गोल दागने की शुरुआत क्रोएशिया की तरफ से हुई. 17वें मिनट में उसके लिए पहला गोल निकोला ने दागा और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. लेकिन, पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले स्कॉटलैंड के कैलम मैकग्रेगर ने गोल दागा और मुकाबले को फिर से बराबरी पर ला खड़ा किया. उन्होंने ये गोल 42वें मिनट में दागा था. 18 जून 1996 के बाद यूरो कप में गोल दागने वाले वो पहले स्कॉटिश प्लेयर हैं. तब एली मैकॉइस्ट ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ गोल दागा था.

Sponsored




Sponsored

क्रोएशिया ने 3-1 से स्कॉटलैंड को हराया
मैच का दूसरा हाफ शुरू हुआ तो दोनों टीमें फिर से बराबर थीं. लेकिन, इस हाफ में क्रोएशिया ने स्कॉटलैंड को वापसी का कोई मौका न देते हुए दनादन दो गोल दागे और टीम की जीत के फासले को 3-1 कर दिया. दूसरा गोल क्रोएशिया के लिए 62वें मिनट में लुका मोड्रिक ने दागा जबकि तीसरा गोल मैच के 77वें मिनट में इवान पेरिसिच ने.

Sponsored




Sponsored

लुका मोड्रिक… गोल करने वाले सबसे उम्रदराज भी और जवान भी
35 साल के मोड्रिक यूरो कप में क्रोएशिया के लिए गोल दागने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. और कमाल की बात ये है कि इस टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में गोल दागने वाले क्रोएशियाई खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है. उन्होंने 2008 में ऑस्ट्रिया के खिलाफ 22 साल में गोल किया था.

Sponsored




Sponsored

INPUT: TV9

Sponsored
Sponsored

Comment here