Breaking NewsNational

ठंड में पूरे दिन दबाकर चलाएं हीटर और गीजर, नहीं आएगा 1 रुपये भी बिजली बिल





Sponsored

Electricity Bill Reduce Tips: सर्दी का मौसम आते ही घरों में गीजर और हीटर का इस्तेमाल बढ़ जाता है. गर्मी में जहां लगातार AC चलने से बिल ज्यादा आता है तो ठंड में गीजर और हीटर बिजली के बिल को बढ़ा देते हैं.

Sponsored




Sponsored

अगर आप बिजली के बिल की टेंशन में हैं तो बता दें मार्केट में ऐसी कई डिवाइस हैं, जो बिजली के बिल को कम करने में मदद करती हैं. यह डिवाइस आपकी सारी टेंशन को खत्म कर सकती है. अभी भी कईयों को इस डिवाइस के बारे में पता नहीं है. आइए जानते हैं क्या है यह डिवाइस….

Sponsored





Sponsored

क्या है समस्या का समाधान
इस डिवाइस को चलाने के बाद आप दिनभर टेंशन फ्री होकर गीजर और हीटर चला सकते हैं. बिजली का बिल भी न के बराबर आएगा. अगर आप सोलर पैनल घर लाते हैं तो गीजर या हीटर चालू करते समय आपको झिझक नहीं होगी. कम कीमत में यह बहुत काम की चीज है.

Sponsored




Sponsored

सोलर पैनल करेगा काम
सोलर पैनल सूरज के साथ चार्ज होता है. यह सोलर पैनल 18mm की बैटरी के साथ आता है. आप बहुत कम कीमत में इसको खरीद सकते हैं. 500 रुपये के अंदर आपका सारा काम हो जाएगा. आप इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं. गीजर हो या फिर हीटर दोनों का इस्तेमाल सोलर पैनल से कर सकते हैं.

Sponsored




Sponsored

यह पावर बैंक की तरह होता है, ऐसे में इसको चलाने में बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है. धूप से चार्ज होने के बाद यह हर जरूरी चीजों को चला देगा.

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored





Sponsored
Sponsored

Comment here