Sponsored
Breaking News

भयंकर रेल हादसा : 2 ट्रेनों में आमने सामने जबरदस्त टक्कर, अब तक 32 की मौत, कई गंभीर

Sponsored

मिस्त्र में एक बड़ा हादसा सामने आया है. दरअसल, मिस्त्र में दो ट्रेनों की आपस में टक्कर हो गई. इस टक्कर में करीब 32 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इस हादसे में कई लोग घायल भी हो गए हैं.

Sponsored

मिस्त्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मिस्र के शहर सोहाग के उत्तर में शुक्रवार को दो ट्रेनों की टक्कर के बाद कम से कम 32 लोग मारे गए हैं और 66 अन्य लोग घायल हो गए. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने घटनास्थल पर 36 एंबुलेंस भेजी थीं और हताहतों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.

Sponsored

Sponsored

राहत एंव बचाव का कार्य जारी

Sponsored

घटनास्थल पर राहत एंव बचाव का कार्य किया जा रहा है. वहीं मलबे के नीचे फंसे यात्रियों को ट्रेन के डब्बों से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिस्र के स्वास्थ्य मंत्री घटनास्थल पर जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि घायलों में से कई लोगों की हालत काफी गंभीर है.

Sponsored

स्थानीय मीडिया में दिखाए जा रहे घटनास्थल के वीडियो में ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे नजर आ रहे हैं, जिसके अंदर मलबे में यात्रियों के फंसे होने की बात सामने आ रही है. इन तस्वीरों में कुछ पीड़ित बेहोश नजर आ रहे थे, जबकि अन्य के शरीर से खून बह रहा था. स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले राहत और बचाव का काम शुरू किया.

Sponsored

बता दें कि मिस्रवासी नियमित रूप से देश के ढहते सार्वजनिक परिवहन के बारे में शिकायत करते हैं, जहां रेलवे लाइनें खराब तरीके से बनी हुई हैं. मिस्र में रेल व्यवस्था, गाड़ियों और उपकरणों के रखरखाव और प्रबंधन को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश भर में 2017 में 1793 ट्रेन हादसे हुए. वहीं आंकड़ों के मुताबिक यहां 1.4 मिलियन से अधिक यात्री प्रतिदिन रेल से यात्रा करते हैं.

Sponsored

INPUT: ABP

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Share
Published by
Bharat News Channel
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored