BIHARBreaking NewsNationalSTATE

दर्दनाक हादसा; काहिरा में नौ मंजिला अपार्टमेंट ढहा, 18 की मौत और 24 घायल, मलबे में फंसे लोगों की तलाश जारी

मिस्र (Egypt) की राजधानी काहिरा (Cairo) में शनिवार तड़के नौ मंजिला एक अपार्टमेंट की इमारत (Building) ढहने से 18 लोगों की मौत (Death) हो गई और तकरीबन 24 अन्य घायल हो गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. काहिरा शासन के प्रशासनिक प्रमुख खालिद अब्दुल-अल ने बताया कि बचावकर्मी अल-सलाम में इमारत के मलबे में फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने एक बयान में बताया कि इस हादसे में 24 अन्य घायल हो गए, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Sponsored

पुलिस ने क्षेत्र को घेर लिया है. कर्मचारी मलबे को हटाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करते देखे गए. अब्दुल-अल ने बताया कि इमारत ढहने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है. सरकार ने हाल ही में देशभर में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है और उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा जा रहा है. सरकार ने कई मामलों में इमारतों को ढहाने की कार्रवाई भी शुरू की है.

Sponsored

दो ट्रेनों की टक्कर में 32 लोगों की मौत
इससे पहले, दक्षिणी मिस्र में दो ट्रेनों की आमने-सामने की टक्कर में शुक्रवार को कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 66 लोग घायल हुए हैं. मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि दक्षिणी प्रांत सोहाग में हुए इस हादसे के बाद घटनास्थल पर एंबुलेंस की दर्जनों गाड़ियों और राहतकर्मियों को भेजा गया है.

Sponsored

स्थानीय मीडिया में दिखाए जा रहे घटनास्थल के वीडियो में ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे नजर आ रहे हैं, जिसके अंदर मलबे में यात्रियों के फंसे होने की बात सामने आ रही है. इन तस्वीरों में कुछ पीड़ित बेहोश नजर आ रहे थे, जबकि अन्य के शरीर से खून बह रहा था. स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले राहत व बचाव का काम शुरू किया.

Sponsored

(Source-Bhasha)

Sponsored
Sponsored

Comment here