Breaking NewsNational

1 रुपये का ये वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल! मिल सकते हैं 5 लाख रुपये…

1 rupee coin on sale, Earn money by selling coin, Fortunate coin, Mata Vaishno Devi Coin, mata vaishno devi lucky coin, old coin on sale, Auction, Online Website, indiamart, 1 रुपये का पुराना सिक्का, ऑनलाइन बिक्री, माता वैष्णो देवी वाले सिक्के, एंटिक सिक्के, एंटिक कॉइन

अगर आप पुराने सिक्कों या नोटों को जमा करने के शौकीन हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है. इन पुराने सिक्कों की बदौलत आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं. जी हां, इस 1 रुपये वाले सिक्के को बेचकर कर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. आपके पास सिर्फ 1 रुपये का ये सिक्का होना चाहिए. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं.

Sponsored

जानिए 1 रुपये का कौन सा सिक्का बनाएगा आपको लखपति?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये आदात आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपके पास 19वीं शताब्दी का 1 रुपए का सिल्वर कॉइन होना चाहिए.

Sponsored

5 लाख रुपये है इसकी कीमत
आपको बता दें 1916 का 1 रुपये वाला ये सिक्का काफी खास है. इंडियामार्ट की वेबसाइट के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख रुपये है. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

Sponsored

यहां बेच सकते हैं ये सिक्का
बता दें कि इंडियामार्ट की वेबसाइट https://dir.indiamart.com/impcat/old coins.html पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं.

Sponsored

वेबसाइट पर देख सकते हैं और भी कई सिक्को की कीमत
इंडियामार्ट की वेबसाइट पर आप 5 पैसे से लगाकर 10 रुपये और एंटिक सिक्के बेच सकते हैं. इस वेबसाइट पर हर तरह के सिक्कों के प्राइस पता चल जाएंगे.

Sponsored

फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर की कीमत है 67 करोड़ रुपये
फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर अमेरिका का एक ऐतिहासिक सिक्का है जो सबसे पहले बना था. बताया जा रहा है फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर वाला सिक्का 1794 में बने 1958 चांदी के डॉलर में से एक माना जाता है.

Sponsored

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि करोड़ों की कीमत वाले इस सिक्के को खुद जॉर्ज वाशिंगटन ने जांचा था. पत्रिका के मुताबिक, एक सिक्के की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, 67 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है. इस सिक्के को दुनिया का सबसे महंगा सिक्का भी कहा जा रहा है. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इस खास सिक्के को वर्ष 2013 में एक कलेक्टर ने एक करोड़ डॉलर में खरीदा था.

Sponsored

SOURCE: NEWS18

Sponsored
Sponsored

Comment here