Breaking NewsNationalSTATE

मिलिए इस गज़ब के दुल्हे से, 4 करोड़ के दहेज़ को ठुकरा कर लिया सिर्फ 1 रुपया, बोला- आपकी बेटी ही मेरी दौलत है

दहेज़ के 4 करोड़ रुपये ठुकरा कर दुल्हे ने रचाई 1 रुपये में शादी , कहा बेटी से बड़ी दौलत भला क्या हो सकती है"




Sponsored

जैसा कि आप सभी लोग जान रहे हैं कि आजकल शादियों का माहौल बड़े जोरों शोरों से चल रहा है आम लोग ही नहीं बल्कि यहां तक कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी शादियां बड़ी धूमधाम से हो रही है आजकल बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों की महंगी शादियां काफी सुर्खियों में छाई हुई है वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड इंडस्ट्री की इन महंगी शादियों की चर्चाएं पूरी दुनिया में हो रही है परंतु आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसी जगह के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

Sponsored




Sponsored

जिस जगह पर दहेज के कारण लड़कियों को अपनी आहुति तक देनी पड़ जाती है आप लोगों ने ऐसा बहुत सा मामला देखा या सुना होगा जिसमें दहेज की वजह से लड़की ने अपनी जान दे दी या फिर दहेज के कारण ससुराल वालों ने लड़की को घर से निकाल दिया इसी तरह की खबरें आए दिन सुनने में आती है जिन खबरों को सुनने के बाद आप काफी हैरान भी हो जाते होंगे।

Sponsored




Sponsored

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी देने वाले हैं यह मामला पूरे देश के लिए एक मिसाल बनकर सामने आया है हम जिस मामले की बात कर रहे हैं यह मामला हरियाणा का है जहां पर हाल ही में एक ऐसी शादी हुई थी जिसकी तारीफ लोग करते हुए नहीं थक रहे हैं खासतौर से दूल्हे ने शादी से पहले जो मांग रखी उसके संबंध में कहा जा रहा है कि अब समाज को ऐसे मामलों पर गंभीरता से सोच विचार करना चाहिए अगर आप इस शादी के बारे में सुनेंगे तो आप भी काफी हैरान हो जाएंगे जी हां, क्योंकि यह शादी मात्र ₹1 रुपये में पूरी हो गई है।

Sponsored




Sponsored

आप सभी लोग बिलकुल सही सुन रहे हैं यह शादी मात्र ₹1 रुपये में पूरी हो गई है क्योंकि इसमें ना ही किसी बाजे की जरूरत पड़ी थी और ना ही इस शादी में किसी बाजे की धूम या किसी प्रकार की फिजूलखर्ची हुई थी बस दूल्हा अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर आया था और उसने बिना किसी दहेज या नगदी के विवाह किया था विवाह होने के बाद इन दोनों कपल की शादी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसके बाद दंपति को देश-विदेश से शादी की बधाइयां मिल रही है।

Sponsored




Sponsored

दरअसल, यह शादी हरियाणा के सिरसा स्थित आदमपुर इलाके में हुई थी जो कि पूरे समाज के लिए एक नया संदेशा छोड़ गई है दूल्हा बलेंद्र ने शादी से पहले ही अपनी शर्त रख दी थी कि वह ना तो दहेज लेगा और ना ही किसी किस्म की फिजूलखर्ची को बढ़ावा देगा और ना ही फालतू की रस्मों में खर्च करेगा इतना ही नहीं बल्कि दूल्हे ने यहां तक कि कहा कि उन्होंने अपनी लड़की दे दी यही बहुत है

Sponsored




Sponsored

इस पर दुल्हन कांता और उनके परिजन सहमत हो गए थे पहले दुल्हन के परिजन दूल्हे को 4 करोड रुपए दहेज के रूप में देने वाले थे परंतु जब दूल्हा बलेंद्र अपने कुछ गिने-चुने रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर आया तो उन्होंने भेंट के रूप में ₹1 और नारियल स्वीकार किया था और फिर बिना किसी बैंड बाजे के साथ शांतिपूर्वक बारात लेकर गया और साथ ही इस शादी पर स्थानीय लोगों ने कहा है कि यदि समाज में हर परिवार ऐसी पहल करे तो ना सिर्फ हालात में सुधार आएगा बल्कि बेटियों की शिक्षा पर भी अधिक ध्यान दिया जा सकता है।

Sponsored




Sponsored

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि दूल्हा चूलीखुर्द गांव का रहने वाला है और इनके पिताजी का नाम छोटू राम खोखर है और माताजी का नाम संतोष है वहीं भजन लाल की पुत्री कांता खैरमपुर से है दूल्हा-दुल्हन उच्च शिक्षित है बलेंद्र ने अपने गांव में भी शादी को लेकर किसी प्रकार का दिखावा नहीं किया।

Sponsored




Sponsored

गौरतलब है कि इस न्यू मैरिड कपल की फोटोज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होती दिख रही हैं. सभी बलेन्द्र के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं और इस जोड़े को शादी की शुभकामनाएँ दे रहे हैं. बलेन्द्र से सारे समाज को प्रेरणा मिलती है, बलेन्द्र की समाज में बेटियों की स्थिति में सुधार करने के लिए यह अच्छा कदम उठाया गया है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here