Breaking NewsNational

30 अप्रैल तक बढ़ाई गई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक, DGCA ने लिया फैसला

Interanational Flight, Flight Ban, DGCA, International Flight Cancelled, Air India, Vistara, Spicjet, Air Asia, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक, अंतरराष्ट्रीय उड़ान, Latest News, Breaking News, India News, India Latest News

nternational Flights Suspended Till 30th April देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर नागरिक उड्डयन महानिदेशक (Director General of Civil Aviation) ने भारत आने वाली और यहां से जाने वाली शेड्यूल वाणिज्यक अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन (International Scheduled Flights) पर लगे प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, 2021 तक कर दिया है.

Sponsored

Sponsored

नागरिक उड्डयन महानिदेशक की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, यह प्रतिबंध उन अंतरराष्ट्रीय विमानन सेवाओं और उड़ानों पर लागू नहीं किया जाएगा, जो विशेष रूप से नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा अनुमोदित हैं. वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण मामलों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जो 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी होंगे और 30 अप्रैल 2021 तक लागू रहेंगे.

Sponsored

गौर हो कि देश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 40,715 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 199 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. इसके अलावा देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों को खत लिखकर सार्वजनिक जगहों पर कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित कराने को कहा है.

Sponsored

इस सबके बीच, महाराष्ट्र के परभणी जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 24 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिलाधिकारी दीपक मुगलीकर के अनुसार पहले नाइट कर्फ्यू लगाया था, लेकिन यह असरदार साबित नहीं हुआ. उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में फिलहाल कोरोना के नए यूके, अफ्रीका और ब्राजील वेरियंट के कुल 7

Sponsored

SOURCE: PRABHAT KHABAR

Sponsored
Sponsored

Comment here