जब युवा क्रिकेटर ईशान किशन ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए बनाया सबसे तेज दोहरा शतक, देखे इनकी परिवार की तस्वीरें





भारतीय क्रिकेट टीम के दमदार खिलाड़ियों में से एक इशान किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। ईशान भारत के लिए अब तक 9 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 90.50 का स्ट्राइक रन रेट दिखाते हुए 267 रन बनाए हैं।





इसके अलावा ईशान किशन में 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी अपने बल्ले का जलवा दिखाया है, जिसमें उन्होंने 129.16 की स्ट्राइक से 589 रन बनाए हैं। अभी ईशान किशन फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। ईशान किशन के फैंस के मन में ये हमेशा उत्सुकता रहती हैं कि ईशान की कितनी संपत्ति (Ishan Kishan Net Worth) हैं? उनके परिवार (Ishan Kishan Family) में कौन-कौन हैं? चलिए आपको विस्तार से बताते हैं.




ईशान किशन का रिकॉर्ड अब तक इंडियन क्रिकेट टीम में काफी अच्छा रहा है। यही वजह है कि ईशान किशन की फैन फॉलोइंग बेहद कम समय में काफी लंबी चौड़ी है। ऐसे में ईशान किशन की नेटवर्थ से लेकर उनके परिवार की बात करें तो आइए हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं





करोड़ों में है ईशान किशन की नेटवर्थ (Ishan Krishan Net Worth)
भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार बल्लेबाजों में से एक ईशान किशन आज टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी माने जाते हैं। ईशान किशन 6 मिलियन डॉलर यानी करीब 45 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। ईशान किशन ने बेहद कम समय में इतनी लंबी चौड़ी छलांग लगाई है।




ईशान किशन की सालाना कमाई 7 करोड़ रूपए की है। बता दे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2016 में ईशान किशन को 3.50 लाख रुपए में खरीदा गया था। इसके बाद साल 2018 में उन्हें 6.20 और 2022 में ईशान किशन आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, जिन्हें 15.25 करोड़ रुपए की बोली के साथ खरीदा गया था।





महंगी गाड़ियों के शौकीन ईशान किशन (Ishan Krishan Car Collection And Property)
ईशान किशन के पास कई लग्जरी गाड़ियां है। इसमें उनके पास कई शानदार और मंहगी कारें है। इसके अलावा बात ईशान किसान के घर की करे, तो बता दे कि ईशान के पास पटना में एक बेहद खूबसूरत और आलीशान घर है, जो हर तरह की सुख-सुविधा से लैस है। इसके अलावा भी रियल स्टेट में उनके पास काफी संपत्ति है।




कौन है ईशान किशन के परिवार में (Ishan Krishan Family)
बिहार की राजधानी पटना में ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को हुआ था। ईशान किशन ने अपनी शुरुआत की पढ़ाई पटना के दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। इसके बाद वह ग्रेजुएशन के लिए कॉलेज ऑफ कॉमर्स, पटना में चले गए और यहां से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।





मालूम हो कि ईशान किशन के पिता (Ishan Kishan Father Name) का नाम प्रणव कुमार पांडे हैं। वह पटना में ही एक बिल्डर के तौर पर काम करते हैं। इसके अलावा उनकी माता जी का नाम सुचित्रा सिंह हैं, जो एक गृहणी है। इसके साथ ही ईशान किशन के परिवार में उनका एक भाई भी हैं जिनका नाम राज किशन हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *