Breaking NewsNational

देश में फिर तबाही बनकर लौट रहा कोरोना, इन राज्यों में फिर से स्कूल-कॉलेज बंद, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन ?

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कुल 26,291 नये मामले सामने आये हैं. खासकर देश के पांच राज्यों में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु शामिल हैं.

Sponsored

देश के कुल संक्रमण के मामलों में 78 फीसदी केवल इन्हीं राज्यों से हैं. महाराष्ट्र में सर्वाधिक 16,620 नए मामले आए (रोजाना नए मामलों का 63.21 फीसदी). केरल में 1792 जबकि पंजाब में 1492 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना की रफ्तार के कारण इन राज्यों में एक बार फिर से लॉकडाउन की स्थिति बनती जा रही है.

Sponsored

महाराष्ट्र और पंजाब के कई जिलों में तो पूर्ण लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. इसके साथ ही वहां फिर से स्कूल-कॉलेज को भी बंद करना पड़ गया है. आइये जानें कहां-कहां फिर से स्कूल-कॉलेज बंद हुए हैं.

Sponsored

सूरत में दो स्कूलों व एक कॉलेज में कोरोना वायरस से 20 छात्र संक्रमित, दो हफ्तों के लिए बंद

Sponsored

गुजरात के सूरत शहर में दो प्राथमिक स्कूलों और एक कॉलेज में 20 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इसके बाद शिक्षण संस्थानों को दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि सूरत में शैक्षिक संस्थान इस साल फरवरी में ही खुले हैं और अब तक शहर में 118 छात्र और शिक्षक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

Sponsored

पंजाब : कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर स्कूल बंद, आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू

Sponsored

पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार और जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर,कपूरथला और होशियारपुर- हो गई है जहां पर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में ‘अध्ययन अवकाश’ की घोषणा कर दी है. मंत्री ने बताया, हालांकि, शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है.

Sponsored

पुणे में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

Sponsored

महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोरोना के मामलों में हाल में देखी गई वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तब बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही होटलों एवं रेस्तरांओं को खुला रखने के समय में भी कटौती की गई है. होटलों एवं रेस्तरांओं को रात 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी और घर तक खाना पहुंचाने की सेवा रात 11 बजे तक ही मिलेगी.

Sponsored

लातूर के छात्रावास के 44 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

Sponsored

महाराष्ट्र में लातूर शहर के पास एमआईडीसी इलाके में एक छात्रावास में रह रहे कुल 44 छात्र बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इस छात्रावास में कक्षा आठवीं से 10वीं तक के छात्र रहते हैं.

Sponsored

SOURCE: PRABHAT KHABAR

Sponsored
Sponsored

Comment here