BIHARBreaking NewsNationalSTATE

पिता की कोरोना से हुई मौत, फुटपाथ पर शर्ट बेचकर घर का खर्च निकाल रही 10 साल की माही

Bharat news Channel, corona death, minor girl family, economy crisis after corona, Coronavirus, Mahi, Shahjahanpur, Girl Coronavirus, Mahi, Shahjahanpur, Girl




Sponsored

कोरोना काल ने हजारों परिवारों को आर्थिक रूप से तोड़ दिया है. ये ऐसी परेशानियां हैं जिन्हें लोग जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे. यूपी के शाहजहांपुर में क्लास-6 में पढ़ने वाली 10 साल की बच्ची के सिर से पिता का साया उठ गया. बच्ची के कंधे पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई. अब वह सड़क के किनारे पिता की बनाई हुई कमीजें बेंचकर गुजारा कर रही है.

Sponsored




Sponsored

सदर बाजार के खिरनी बाग मोहल्ले में रहने वाले 45 साल के प्रदीप कुमार कोरोना की चपेट में आ गए. उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान 30 अप्रैल को उनकी मौत हो गई.

Sponsored




Sponsored

माही के पिता रेडीमेड शर्ट बनाकर दुकानदारों को बेचते थे. घर पर 4 सिलाई मशीनें लगी हुई हैं, जिनपर कारीगर काम करते हैं. पापा की मौत के बाद कारीगर भी नहीं आते हैं.

Sponsored




Sponsored

माही के मुताबिक़, पिता की मौत के बाद घर पर खाने की भी दिक्कत हो गई.70 साल के दादा बीमार रहते हैं. घर में बूढ़ी दादी और मां हैं. ऐसे में वह घर में बना रखी रेडीमेड शर्ट को फुटपाथ पर बेचती हैं.

Sponsored




Sponsored

सूचना मिलने पर डीएम इंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. 18 साल की आयु तक 4 हजार रुपये प्रति महीने शासन की तरफ से दिया जाएगा. यह रकम बच्चे के पेरेंट्स को दिया जाएगा. दूसरी तरफ कुछ समाजसेवियों ने उसके घर की बिजली बिल और दूसरी चीजों को भर दिया है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here