Breaking NewsNational

मोबाइल-लैपटॉप रिपेयर करना सीख लिया, तो जीवन भर कमाएंगे लाखों





Sponsored

Business Idea : आज के समय में बहुत सारे लोग है जिनका सपना होता है। कि वे खुद का बिजनेस शुरू करें। लेकिन लोग बिजनेस शुरू नहीं कर पाते है। क्योंकि बिजनेस को शुरू करने के लिए बहुत अधिक निवेश की जरूरत होती हैं।

Sponsored




Sponsored

अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है और आपके पास बिजनेस को शुरू करने के लिए अधिक निवेश नही है, तो फिर आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे है।

Sponsored




Sponsored

जिस बिजनेस को आप कम निवेश के साथ शुरू कर सकते है और मुनाफा की बात करें तो अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते है, तो आपको बेहतर मुनाफा होने वाला है। इस बिजनेस की एक खास बात यह है कि इस बिजनेस की मांग हमेशा बनी रहती है इस बिजनेस नाम मोबाइल लैपटॉप रिपेयर सेंटर का बिजनेस है। अगर आप भी इस बिजनेस को शुरू करने का विचार कर रहे है, तो फिर चलिए जानते है इस बिजनेस के बारे में सारी डिटेल।

Sponsored




Sponsored

लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स कर सकते है
आज के समय में जो लैपटॉप और मोबाइल है। बहुत ही जरूरी गैजेट्स बन चुके है। आज के समय में इंटरनेट बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो रहा है। इसी वजह से ऑनलाइन सेवाओं का तेजी से विस्तार हो रहा है। इसी कारण जो लैपटॉप केवल ऑफिस में दिखता था।

Sponsored




Sponsored

आज वो हर घर में दिखाई दे रहा है। इसी की वजह से मोबाइल और लैपटॉप की रिपेयरिंग की मांग में भी बहुत तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते है, तो फिर आप लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स भी कर सकते हैं। देश में कई सारे संस्था है जो इसका कोर्स कराते हैं।

Sponsored




Sponsored

इस तरह शुरू करें बिजनेस
जब आप मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग का कोर्स कर लेते है और सीख जाते है, तो फिर मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग सेंटर खोल ले। आपको ऐसे जगह में इस बिजनेस को शुरू करना चाहिए। जहां पर इसकी अधिक दुकानें नहीं हो। आप अपनी दुकान का प्रचार भी कर सकते है। इसके लिए आप सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं।

Sponsored




Sponsored

किन चीजों की होगी जरुरत
अगर आप दुकान को खोलते हैं, तो फिर आपको शुरू में अधिक सामान की जरूरत नही होगी। क्योंकि आपको जो खराब उपकरण है उसको सुधार कर देने है, तो फिर कुछ हार्डवेयर की जरूरत होगी।

Sponsored




Sponsored

कितना आएगा खर्चा
यदि हम इस बिजनेस को शुरू करने में खर्चे की बात करते हैं, तो फिर आप इस बिजनेस को 2 से 4 लाख रूपये लगाकर आसानी से शुरू कर सकते हैं। शुरू में आप थोड़े समान के साथ बिजनेस को शुरू कर सकते है। जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा। आप अपने बिजनेस को भी उसकी हिसाब से बढ़ा सकते हैं।

Sponsored




Sponsored

कितना होगा मुनाफा
आप अपनी दुकान में रिपेरिंग के साथ-साथ मोबाइल और अन्य चीजों की बिक्री भी शुरू कर सकते हैं। लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग की जो फीस होती है। वो काफी अधिक होती हैं। यही वजह हैं कि आप इस बिजनेस से एक बेहतर कमाई कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आप शुरुआत में इस बिजनेस से शुरू में दिन के 1 हजार रूपये की कमाई कर सकते हैं।

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored





Sponsored
Sponsored

Comment here