Sponsored
Breaking News

Free में आधार केंद्र की फ्रेंचाइजी लेकर करें मोटी कमाई! ये है तरीका

Sponsored




Sponsored

अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो आपके पास तमाम विकल्प मौजूद हैं। यहां तक की सरकार के साथ भी मिलकर आप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके लिए न तो कोई शुल्क लगना है और न ही किसी तरह की परेशानी होगी। अब आप बिना किसी निवेश के हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। अब आप सोचते होंगे कि यह कैसे संभव है।

Sponsored




Sponsored

तो आइए, इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं। दरअसल, आप सरकारी कंपनियों की फ्रेंचाइजी खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इन बिजनेस में आपको निवेश भी नहीं करना है और मुनाफा भी बढ़िया होता है। साथ ही इसमें नुकसान के चांस भी न के बराबर होता है। सरकारी फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम करने का मजा ही कुछ अलग होता है और कमाई भी बंपर होती है

Sponsored




Sponsored

आधार कार्ड फ्रेंचाइजी
आजकल देश में रहने वाले हर किसी के लिए आधार कार्ड जरूरी डोक्यूमेंट होता है। इस वजह से इसकी काफी डिमांड रहती है। आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी आप आसानी से ले सकते हैं। इससे आप काफी अच्छी कमाई कर पाएंगे। अगर आप आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको यूआईडीएआई द्वारा आयोजित एक परीक्षा पास करनी होगी।

Sponsored




Sponsored

इसके बाद सर्विस सेंटर खोलने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। जब आप परीक्षा पास कर लेंगे तो आपको आधार एनरॉलमेंट नंबर और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन कराना होता है। इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Sponsored




Sponsored

जानें कैसे करें अप्लाई
●आधार फ्रेंचाइजी लाइसेंस लेने के लिए आप सबसे पहले एनएसईआइटी की अाधिकारिक वेबसाइट https://uidai.nseitexams.com/uidai/loginaction-inpit.action पर विजिट करें।
●यहां आपको create news user का एक अॉप्शन मिलेगा। जिसमें क्लिक करने के बाद एक नई फाइल खुलेगी।
●इसमें आपको share code enter के लिए कहा जाएगा। share code के लिए आपको https://resident.uidai.gov.in/offline-kyc पर जाकर ऑफलाइन ई-आधार डाउनलोड करना होगा।

Sponsored




Sponsored

●डाउनलोड होने के बाद आपको xml file और share code दोनों ही डाउनलोड हो जाएंगे।
●अप्लाई करने के दौरान आपकी स्क्रीन में एक फॉर्म खुलेगा। इसमें जो भी जानकारी मांगी गई है, उसे भर कर इसे सब्मिट कर दें।
●आपके फोन पर और ई-मेल आईडी पर user id और password आ जाएंगे। अब आप इस आईडी और पासवर्ड के जरिए Aadhaar testing and certification के पोर्टल पर आसानी से लॉगइन कर सकते हैं। इसके बाद आपके सामने continue का विकल्प आएगा, इस पर क्लिक करें।

Sponsored

-अगले स्टेप में आपके सामने एक फॉर्म फिर से खुलेगा। जिसमें मांगी पूरी जानकारी भर दें। उसके बाद आप दोबारा चेक कर लें कि क्या आपने सभी जानकारियां को सही-सही भरा है या नहीं। फिर proceed to submit form पर क्लिक कर आप आगे बढ़ जाएं।

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored




Sponsored
Sponsored
Sponsored
Bharat News Channel

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored