Breaking NewsNational

iPhone खरीदने के लिए 17 साल के लड़के ने बेची किडनी, अब हुआ ऐसा हाल जानकर उड़ जाएंगे होश

एप्पल ने हाल ही में अपने आईफोन की नई सिरीज आईफोन 12 सिरीज (iPhone 12 series) को लांच किया है. October 13 को लांच होने के बाद से ही ये फोन काफी चर्चा में है. कोई इस फोन के फीचर्स (iPhone 12 features) के बारे में चर्चा कर रहा है तो कोई इसकी कीमत (iPhone 12 price) को लेकर. किडनी बेच कर iPhone लेने के memes और jokes एक बार फिर चर्चा में हैं. लेकिन आप जानते हैं कि इस joke की सच्चाई क्या है.

Sponsored

किडनी बेचकर मिले 3273 Doller
दरअसल 2011 में चीन (China) में एक 25 साल के युवक Wang Shangku ने सच में आईफोन के लिए अपनी किडनी बेच दी. उसने अपनी किडनी बेच कर 2 Apple devices खरीदी. उस समय Wang Shangku की उम्र 17 साल थी. ब्लैक मार्केट में किडनी बेच कर उसे 3273 US Dollar मिले. इस युवक ने इस पैसे से iPhone 4 और iPad2 खरीदा.

Sponsored

गैरकानूनी तरीके से kidney बेची
डिप्रेशन में इस युवक ने ऑनलाइन चैटिंग के जरिए एक अंगों की तस्करी करने वाले से बात की जिनसे उसे बताया कि उसे किडनी के बदले 20,000 yuan ($3000) मिल सकते हैं. इस युवक ने central Hunan province में गैरकानूनी तरीके से (illegal surgery) करा कर अपनी दाहिनी किडनी right kidney बेच दी.

Sponsored

dialysis machine की पड़ रही है जरूरत
iPhone के लिए किडनी बेचे जाने के 9 साल के बाद Wang की हालत बहुत खराब हो चुकी है. किडनी निकाले जाने की वजह से उसे लगातार dialysis machine की जरूरत पड़ती है. डॉक्टर्स (Doctors) के मुताबिक उसे हमेशा के लिए बेड पर रहना पड़ सकता है. ऐसे में किडनी बेच के आईफोन लेने की सोच रह हैं तो एक बार फिर से सोच लें.

Sponsored

Apple जल्द लॉंच करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन
Apple Foldable iPhone: हुवावे, सैमसंग, शाओमी(Xiaomi) जैसे कई स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर ने कुछ सालों में अपने फोल्डेबल डिवाइस (Foldable Smartphone) जारी किए हैं. सैमसंग (Samsung) ने हाल ही में कंपनी के लेटेस्ट फोल्डेबल डिवाइस गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 (Galaxy Z Fold 2) जी को लॉन्च किया था. इस बीच, Apple कथित तौर पर अपने पहले फोल्डेबल iPhone की टेस्टिंग भी कर रहा है.

Sponsored

अमेरिका स्थित टेक दिग्गज ने अपने फोल्डेबल आईफोन (Foldable iPhone) के बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है. एप्पल के अपने फोल्डेबल आईफोन को टेस्टिंग (Apple First Foldable iPhone Testing) कराने के मकसद से फॉक्सकॉन (Faxconn) में भेजे जाने की खबर सामने आ रही है, जो एप्पल की सबसे बड़ी असेंबलिंग फर्म है. फोल्डेबल आईफोन को संभावित रूप से सितंबर, 2022 में रिलीज किया जा सकता है.

Sponsored

Input: ZEE

Sponsored
Sponsored

Comment here