BIHARBreaking NewsNationalSTATE

सावधान! अगले 48 घंटे में तेजी से बढ़ेगी ठंड, बाइक से निकलने वालों और बुजुर्गों को रखना होगा ज्यादा ध्यान

मौसम का मिजाज बदल रहा है। आने वाले 48 घंटे में तापमान 2 से 3 डिग्री गिरने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ठंड और बढ़ जाएगी। बदलते मौसम में बच्चों और बुजुर्गों को विशेष ध्यान रखना होगा। ऐसे मौसम में सुबह और शाम के समय काफी सावधानी बरतनी होगी।

Sponsored

बाइक चलाते समय भी कपड़ों पर विशेष ध्यान देना होगा। ठंड और गर्म के कारण बच्चों में निमोनिया, बुजुर्गों में सांस लेने में तकलीफ और हृदय की समस्या हो सकती है। डॉक्टरों की सलाह है कि हर वर्ग के लोग बदलते मौसम में सेहत का खास ख्याल रखें।

Sponsored

ऐसे बदल रहा मौसम
मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में आने वाले 48 घंटे तक गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर पश्चिम की तरफ आने वाली हवा में नमी की वजह से दिसंबर के पहले सप्ताह तक न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

Sponsored

आसमान में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह हवा में नमी के कारण आसमान में धुंध के साथ बादल रहेंगे। मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह से हवाएं चलेंगी उस हिसाब से न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं होगी। आने वाले 48 घंटे में तापमान गिरेगा लेकिन जैसे से पश्चिमी विक्षोभ का सिस्टम एक्टिव होगा तापमान फिर स्थिर हो जाएगा। 26 नवंबर से तापमान थोड़ा स्थिर होगा जो दिसंबर में गिरेगा।

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored

Comment here