BIHARBreaking NewsCORONASTATE

बिहार: मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी! …और थाना में ही करवा दी गई शादी, जानें पूरा मामला

bharat news, bharat news hindi, bharat news channel,love, Love Story, Love Stories, Love Story, lover,love marriage, marriage

जहानाबाद. मियां बीवी राजी तो क्या करेगा काजी! कुछ इसी तरह का नजारा पेश आया जहानाबाद महिला थाना में जहां पिछले डेढ़ वर्षो से  प्रेम कर रहे दो प्रेमी युगल (Love couple) की शादी करवाई गई. बताया जा रहा है कि अपने परिवारवालों की नाराजगी झेल रहे प्रेमी जोड़े की शादी में पुलिसकर्मियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में लोग जुटे और स्थानीय लोगों के समक्ष शादी (love marriage) कराई गई.

Sponsored

दरअसल नगर थाना क्षेत्र के गड़ेरिया खंड मोहल्ले के रहने वाले दोनों प्रेमी युगल पिछले डेढ़ वर्षो से आपस में प्रेम करते थे. लेकिन, लड़का पक्ष के लोगों द्वारा इस शादी मैं अपनी रजामंदी नहीं देने से मामला महिला थाने तक पहुंच गया. हालांकि इतना कुछ होने के बावजूद स्वयं लड़का अपनी प्रेमिका शाजिया परवीण से शादी करने को रजामंद था. मामला जब आपसी झगड़े से होता हुआ थाना तक पहुंचा तो समाज के कुछ लोगों ने दोनों परिवार से आपसी रजामंदी से शादी करने की बात कही.

Sponsored

वहीं, लड़के वालों को शादी के लिए तैयार ना होता देख लड़की के परिजनों ने नगर थाना में लड़का और उसके परिजनों पर प्राथमिकी दर्ज करा दी. इस बीच प्रेमी जीशान द्वारा अपने परिजनों को समझाने की लाख कोशिश की गई, परंतु वे इस शादी को तैयार नहीं हुए. इसके बाद स्वयं प्रेमी जीशान ने समाज के कुछ लोगों से मदद की गुहार लगाई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने गड़ेरिया खंड मोहल्ले में ही एक मौलवी को बुलाकर निकाह पढ़ाया गया.

Sponsored

Sponsored
जहानाबाद महिला थाना में प्रेमी जोड़े की शादी करवाई गई.

इसके साथ ही समाज सहित थाना के समीप जूते पुलिसकर्मी और अन्य सामाजिक लोगों के समक्ष शादी की रसम पूरी की गई. महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि समाज के लोगों की पहल पर यह शादी कराई गई है जिसमें लड़का और लड़की के परिजनों के अलावा सामाजिक लोग मौजूद थे. वहीं प्रेमी जीशान ने बताया कि उन्होंने अपने परिजनों को समझाने की बहुत कोशिश की परंतु वे नहीं माने. उनका और शाजिया का प्रेम एक ऐसे मुकाम तक पहुंच गया था जहां से एक दूसरे को छोड़कर लौटना मुश्किल था.

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored

Comment here