BIHARBreaking NewsNationalSTATE

अब बिहार के हसनपुर में ‘लालटेन’ जलाएंगे तेजप्रताप, पत्नी ऐश्वर्या भी लड़ेंगी विधानसभा चुनाव?

Bharat News Channel - Tejpratap Yadav,Tejpratap Yadav Hasanpur,Tejpratap Wife Aishwary,Aishwarya Tejpratap,Aishwarya Rai and Tej Pratap Yadav

Bihar Assembly Election 2020 बिहार में चुनाव है. प्रत्याशियों के नामों का ऐलान जारी है. बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव महुआ सीट से सीटिंग विधायक हैं. राजनीति के समीकरण को देख तेजप्रताप ने सीट बदल ली. महुआ से मुकेश रौशन को टिकट दिए जाने की खबर है. तेजप्रताप यादव के हसनपुर से चुनाव में ताल ठोंकने की खबरें भी सामने आई है. माना जाता है कि तेजप्रताप यादव समस्तीपुर की हसनपुर विधानसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी बन रहे हैं.

Sponsored

पत्नी ऐश्वर्या भी लड़ेंगी विधानसभा चुनाव? 
तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या के जेडीयू टिकट से चुनाव लड़ने की खबरें सामने आईं. ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने के कयास तब से लगने लगे जब उनके पिता चंद्रिका राय ने जेडीयू का दामन थामा. जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद चंद्रिका राय ने लालू परिवार को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. उसके बाद ऐश्वर्या के चुनाव मैदान में उतरने के दावे होने लगे. कहा गया कि ऐश्वर्या तेजप्रताप यादव के विरोध में खड़ी होंगी. अब, खबर सामने आने लगी कि तेजप्रताप यादव ने महुआ की जगह हसनपुर का रूख किया है.

Sponsored

जेडीयू की लिस्ट में ऐश्वर्या का नाम नहीं
खास बात यह है कि जेडीयू की सूची में ऐश्वर्या का नाम नहीं है. जबकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि ऐश्वर्या के डर और मतदाताओं के विरोध के चलते तेजप्रताप यादव का महुआ सीट से मोहभंग हो चुका है. कुछ दिनों पहले तेजप्रताप ने ससुर चंद्रिका राय के बारे में बड़ा बयान दिया था. तेजप्रताप के मुताबिक ‘वो (चंद्रिका राय) भगोड़ा आदमी हैं. वो कहीं से भी चुनाव लड़ेंगे तो जनता उनको चुनाव हरा देगी.’ इसी बीच तेजप्रताप यादव के चुनाव में हसनपुर सीट पर शिफ्ट होने की खबरें भी सामने आ गई.

Sponsored

जब देशभर में सुर्खियां बना था विवाद
ऐश्वर्या और तेजप्रताप यादव के रिश्ते ने बिहार ही नहीं देशभर में सुर्खियां बटोरी. 2018 में दोनों की धूमधाम से शादी हुई. तेजप्रताप बारहवीं तक पढ़े हैं और ऐश्वर्या ने मास्टर्स की पढ़ाई की है. ऐश्वर्या बिहार के पूर्व सीएम दारोगा राय की पोती हैं और राजद विधायक रहे चंद्रिका राय की बेटी. लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी गई. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे. शादी के छह महीने गुजरे और ऐश्वर्या के खिलाफ तेजप्रताप कोर्ट में पहुंच गए थे.

Sponsored

ऐश्वर्या, तेजप्रताप और ‘फैमिला ड्रामा’
तेजप्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की. इसके बाद फुल फैमिली ड्रामा हुआ. कुछ दिनों तक लालू परिवार का ऐश्वर्या को साथ मिला. 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद परिवार में हंगामा शुरू हो गया. ऐश्वर्या को ससुराल से निकलकर पिता के घर जाना पड़ा. तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय बेटी की हालत पर नाराज हो गए और लालू परिवार पर हमले शुरू कर दिए. उस वक्त उन्होंने दावा किया था कि ‘उनकी बेटी ऐश्वर्या विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप के विरोध में उतरेगी और चुनाव भी जीतेगी.’

Sponsored

पत्नी की डर से महुआ सीट से ‘मोहभंग’
बिहार में चुनाव के काफी पहले से तेजप्रताप के खिलाफ ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने की बातें कही जाने लगी थी. दावे किए जा रहे थे कि ऐश्वर्या तेजप्रताप यादव के खिलाफ महुआ सीट से जेडीयू की प्रत्याशी बनेंगी. बड़ी बात यह रही कि चंद्रिका राय ने भी बेटी के चुनाव लड़ने पर हामी भरी. ऐश्वर्या की तरफ से चुनाव लड़ने पर कुछ नहीं कहा गया. इसी बीच तेजप्रताप के महुआ की जगह हसनपुर जाने की खबरें आई.

Sponsored

Input: PK

Sponsored
Sponsored

Comment here