BIHARBreaking NewsNationalSTATE

Amul की फ्रेंचाइजी लेकर आप भी महीने का 10 लाख रुपये कमा सकते है, पूरी प्रक्रिया और नियम जान लें





Sponsored

डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल (Amul) के साथ बिजनेस करने का मौका है. अमूल ग्राहकों को फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) ऑफर करती है. छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है. अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) लेना फायदे का सौदा है. इसमें कोई झंझट नहीं है. प्रोसेस काफी आसान है. छोटा इन्वेस्टमेंट और बड़ी कमाई का रास्ता है.

Sponsored




Sponsored

बिना रॉयल्टी और प्रॉफिट शेयरिंग के मिलेगी फ्रेंचाइजी
अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर (Amul franchise) कर रही है. यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है. आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है.

Sponsored




Sponsored

कितना करना होगा निवेश?
अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर (Amul Franchise) कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश (Business Investment) करना होगा.

Sponsored




Sponsored

इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है. इसकी अधिक जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी.

Sponsored




Sponsored

दूसरी फ्रेंचाइजी में 5 लाख का निवेश
अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसका निवेश थोड़ा ज्यादा है. इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं.

Sponsored




Sponsored

कितनी होगी कमाई?
अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है. अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है.

Sponsored




Sponsored

अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.

Sponsored


Sponsored



Sponsored

क्या है फ्रेंचाइजी लेने की शर्त?
अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. अगर इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा.

Sponsored




Sponsored

अमूल देगी यह सपोर्ट
अमूल की ओर से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे. सभी इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दिलाई जाएगी. इसके अलावा, इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा. कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर दिए जाएंगे.

Sponsored




Sponsored

पॉर्लर ब्वॉय या मालिक को ट्र‍ेनिंग भी दी जाएगी. आप तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचाने की जिम्‍मेवारी अमूल पर होगी. अमूल की ओर से हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर्स अप्‍वाइंट किए गए हैं. ये होलसेल डीलर्स फ्रेंचाइजी के पॉर्लर तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचा सकेंगे.

Sponsored




Sponsored

कैसे करें अप्‍लाई?
अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आप retail@amul.coop पर मेल करना होगा. पूरे प्रोसेस के बारे में जानने के लिए अमूल के इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं. http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

Sponsored




Sponsored

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद. भारत में Start up और Business को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं. हमें Start up और Business आईडिया को भारत के हर कोने में लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है. कृपया इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Sponsored




Sponsored

DISCLAIMER: किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले हमारी सलाह यह रहेगी कि आप उस बिजनेस में पहले से काम कर रहे व्यक्ति से राय जरूर ले. यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.

Sponsored




Sponsored
Sponsored

Comment here