Breaking NewsNational

खत्म हुआ इंतजार! अब इन शहर में भी मिलेगी Airtel 5G सर्विस, बिना एक्स्ट्रा खर्च किए मिलेगा हाई-स्पीड इंटरनेट

Airtel 5G, airtel 5g plans, airtel 5g network, airtel 5g sim, airtel 5g in noida, airtel 5g network, airtel 5g near me, airtel 5g news, airtel 5g network speed, airtel 5g network city





Sponsored

5G सर्विसेस का विस्तार भारत में तेजी से हो रहा है. Jio और Airtel दोनों ही कंपनियों ने भारत में अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर दी है. दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपनी सर्विस का विस्तार धीरे-धीरे दूसरे शहरों में भी कर रहे हैं. एयरटेल ने हाल में ही एक और नए शहर को अपनी लिस्ट में जोड़ लिया है, जिसके बाद Airtel 5G Plus सर्विस वाले शहरों की संख्या 11 हो गई है.

Sponsored




Sponsored

लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो कंपनी ने अपनी 5G सर्विस को पुणे लोहेगाव एयरपोर्ट पर लॉन्च कर दी है. इसके साथ ही ये महाराष्ट्र का पहला एयरपोर्ट है जहां यूजर्स को भारती एयरटेल की 5G सर्विस मिलेगी. यह सर्विस उन यूजर्स को मिलेगी, जो एयरपोर्ट पर मौजूद होंगे. इससे पहले कंपनी के गुरुग्राम में भी अपनी सर्विस लॉन्च की है.

Sponsored





Sponsored

अक्टूबर में शुरू हुई है 5G सर्विस
Airtel 5G Plus सर्विस की शुरुआत देश के कई शहरों में हो चुकी है. कंपनी ने इस सर्विस को एक अक्टूबर को देश में 5G लॉन्च होने के साथ ही इंट्रोड्यूस कर दिया था. शुरुआत में कंपनी ने अपनी 5G सर्विस को 8 शहरों में लॉन्च किया था. बाद में इन शहरों की लिस्ट में तीन और नाम जोड़े गए हैं.

Sponsored




Sponsored

इन शहरों में मिल रही है एयरटेल 5G सर्विस
शहरों की बात करें तो कंपनी ने शुरुआत में 8 शहर- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, सिलीगुड़ी, बेंगलुरु और नागपुर में लॉन्च किया था. अपनी सर्विस का विस्तार करते हुए कंपनी ने इस लिस्ट में गुरुग्राम, पानीपत और अब पुणे का नाम भी जोड़ लिया है. इस तरह से आप एयरटेल की 5G सर्विस को 11 शहरों में एक्सपीरियंस कर सकते हैं.

Sponsored




Sponsored

इस शहर में लॉन्च हुआ Airtel 5G, आपको मिलेगी सर्विस? ऐसे करें चेक
हालांकि, इन शहरों में भी आपको पूरी तरह से 5G सर्विस नहीं मिलेगी. कंपनी ने इन 11 शहरों में 5G सर्विस की शुरुआत की है, जिसमें चुनिंदा जगहों पर आपको सर्विस मिलेगी. पूरे शहर में सर्विस का विस्तार होने में अभी वक्त लगेगा.

Sponsored




Sponsored

जियो ने भी कई शहरों में अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर दी है. कंपनी की सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी, बेंगलुरु, हैदराबाद और राजस्थान के नाथद्वारा (5G बेस्ड Wi-Fi) में मिल रही है.

Sponsored




Sponsored

क्या है रिचार्ज और सिम का मामला?
फिलहाल आपको 5G सर्विस यूज करने के लिए कोई नया रिचार्ज प्लान नहीं खरीदना पड़ रहा है. बल्कि आप अपने मौजूदा रिचार्ज प्लान पर ही 5G सर्विस को एक्सपीरियंस कर सकते हैं. इसके लिए आपका फोन 5G सपोर्ट वाला होना चाहिए और आपका 5G इनेबल एरिया में होना भी जरूरी है. वहीं आप अपने मौजूदा सिम कार्ड पर ही 5G सर्विस को यूज कर सकते हैं, इसके लिए आपको नया सिम कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं है.

Sponsored




Sponsored

[DISCLAIMER: यह आर्टिकल कई वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Bharat News Channel अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है]

Sponsored





Sponsored
Sponsored

Comment here