Breaking NewsSTATEUTTAR PRADESH

UP: बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, दलित युवती के साथ गैंगरेप, पीड़िता की मौत

bharat news channel, bharat news, bharat news in hindi, भारत न्यूज़, बलरामपुर में दलित छात्रा से गैंगरेप, बलरामपुर गैंगरेप केस, UP news, hathras gangrape victim died, hathras gangrape case, gangrape in balrampur, dalit student gang raped in balrampur, balrampur news, balrampur gangrape case, Balrampur Brutal gangrape case, uttar pradesh News, uttar pradesh News in Hindi, Latest uttar pradesh News, uttar pradesh Headlines, उत्तर प्रदेश Samachar

बलरामपुर: हाथरस गैंगरेप मामले में पीड़िता की अभी चिता भी नहीं बुझी थी कि उत्तर प्रदेश में ऐसी ही एक और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी. यूपी के बलरामपुर में 22 वर्षीय दलित छात्रा का अपहरण कर उसके साथ रेप की घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक छात्रा का अपहरण कर उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दरिंदों ने उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इतना ही नहीं दरिंदों ने छात्रा को देर शाम गंभीर हालत में रिक्शे पर लादकर उसके घर भेज दिया. जिसके कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई.

Sponsored

मामला बलरामपुर के गैसड़ी कोतवाली क्षेत्र का है. युवती के परिजनों का कहना है कि 22 वर्षीय दलित छात्रा 29 सितंबर सुबह करीब 10 बजे बीकॉम में एडमीशन कराने घर से निकली थी. लेकिन जब शाम को करीब 5 बजे तक वह घर नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन शुरू हुई. करीब शाम 7 बजे पीड़ित युवती एक रिक्शे में बुरी तरह से घायल अवस्था में घर पहुंची. उसकी ये हालत देख घर वालों ने पूछताछ करने की कोशिश की तो वो दर्द से कराहने लगी. गांव के दो डाक्टरों को दिखाने के बाद जैसे ही जिला मुख्यालय पर इलाज करवाने के लिए गांव से बाहर निकले तो कुछ दूर जाने के बाद छात्रा की मौत हो गई.

Sponsored

नशीला पदार्थ खिलाकर छात्रा के साथ दुष्कर्म
बताया जा रहा है कि जब छात्रा घर पहुंची तो कीचड़ से लथपथ थी और उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने वाला वीगो लगा था. परिजनों ने जब गांव में पता करने की कोशिश की तो पता चला कि गांव के ही एक डॉक्टर को गांव के ही (मुस्लिम समुदाय के) एक लड़के ने घर में युवती के इलाज के लिए बुलाया था.

Sponsored

गांव के लड़कों ने किया अपहरण
परिजनों ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि जब छात्रा पचपेड़वा के विमला विक्रम महाविद्यालय में एडमीशन कराकर घर लौट रही थी तो गांव के ही 5 से 6 लड़कों ने उसका अपहरण कर लिया. लड़कों ने उसे गांव के ही एक घर में ले जाकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. जिस रिक्शे पर छात्रा को घर पहुंचाया गया उस पर खून के घब्बे व रास्ते में उसकी जूती भी पाई गई है.

Sponsored

युवती के साथ जानवर जैसा सलूक
मृतक युवती की मां का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ इंजेक्शन लगाकर हैवानियत की गई. जिसके बाद वो कुछ भी बोल नहीं पा रही थी. वो सिर्फ इतना कह पाई कि बहुत दर्द है, अब मैं बचूंगी नहीं.

Sponsored

किसानों को आधुनिक खेती सिखाती थी युवती
जघन्य गैंगरेप की शिकार पीड़ित दलित छात्रा मेघावी थी और करीब दो साल से एक संस्था में कम्युनिटी रिसोर्स पर्सन के पद पर तैनात होकर क्षेत्र के किसानों को आधुनिक खेती करने के लिए जागरूक करने का काम भी करती थी. 30 सितंबर को घटना की सूचना पाकर पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Sponsored

6 घंटे चला पोस्टमार्टम
मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि संयुक्त जिला चिकित्सालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस में करीब 6 घंटे तक युवती का पोस्टमार्टम 4 डाक्टरों के पैनल ने किया और जिले के सीएमओ को भी पोस्टमार्टम हाउस तक आना पड़ा. देर शाम युवती का शव परिजनों को सौंपा गया. सूत्रों की मानें तो गैंगरेप के बाद युवती के अंतरिक एवं बाहरी अंगों में काफी चोटें आईं जिसके कारण उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना की जांच की जा रही है.

Sponsored

Input: Zee

Sponsored
Sponsored

Comment here