BIHARBreaking NewsCORONANationalSTATE

बिहार; कोरोना को लेकर प्रशासन फिर अलर्ट, अब मास्क नहीं लगाया तो सीधे जब्त होगी गाड़ी

PATNA : देशभर में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. कई शहरों में अभी भी कोरोना के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. इसको लेकर बिहार में भी स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर है. परिवहन विभाग ने भी अपनी चौकसी बढ़ा दी है.

Sponsored

बिहार के 38 जिलों में चेकिंग कराई जा रही है. इसमें बस कंडक्टर, ड्राइवर सहित यात्रियों पर कार्रवाई की गई है. इतना ही नहीं कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वाले 436 लोगों से जुर्माने की भी वसूली की गई है.

Sponsored

परिवहन सचिव ने साफतौर पर यह निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में चालक तथा सवार सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य है. इसके बावजूद भी नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो संबंधित सार्वजनिक वाहन को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी. परिवहन सचिव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में लोगों द्वारा शत-प्रतिशत मास्क का उपयोग किया जाना आवश्यक है.

Sponsored

परिवहन सचिव का कहना है कि करोना का खतरा कम नहीं हुआ है. ऐसे में हमें सावधान रहने की आवश्यकता है. देश के कई राज्यों में करोना के केस में फिर वृद्धि देखी गई है इसीलिए मास्क को लेकर गंभीर होना होगा. सार्वजनिक वाहनों में इसका कड़ाई से पालन कराना होगा. बस और ऑटो में क्षमता से अधिक यात्रियों को लेकर चलने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

Sponsored

मनमानी करने वाले वाहन मालिकों पर कार्रवाई की जाएगी. उनसे जुर्माना वसूला जाएगा एवं परमिट रद्द करने की भी कार्रवाई की जाएगी. संभावित कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान फेस मास्क अनिवार्य है.

Sponsored

Input: Firstbihar

Sponsored
Sponsored

Comment here