Breaking NewsNationalSTATE

Breaking News: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी की बैठक आज

Breaking news LIVE Updates : देश में एक बार फिर डराने लगे हैं कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामले. कोरोना के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) में 31 मार्च तक के कई पाबंदिया लगायी हैं. वहीं देश में बढ़ते कोरोना के नए मामलों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक है.

Sponsored

24 घंटे में महाराष्ट्र में 17 हजार से ज्यादा नये मामले

Sponsored

देश में जब करीब 600 कोरोना केस रोज आते थे तब लॉकडाउन लगाना पड़ा था लेकिन इस समय तो केवल महाराष्ट्र में 17 हजार से ज्यादा केस आते हैं. मंगलवार को कोरोना ने इस साल के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 17 हजार से ज्यादा केस आए.

Sponsored

मुंबई में वर्क फ्रॉम होम का आदेश

Sponsored

मुंबई में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 2 हजार के करीब पहुंच गई है. मंगलवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 1,922 मामले सामने आए, जबकि एक दिन पहले शहर में संक्रमण के मामले 1,712 थे. मुंबई में कोरोना के एक दिन में 1,922 मामले एक साल के भीतर 24 घंटे का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. बीएमसी के मुताबिक शहर में ऐसी 246 बिल्डिंगों को सील किया गया है, जहां 5 से ज्यादा मामले हैं. BMC की ओर से 17 मार्च से 12वीं क्लास तक सभी बोर्ड के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है.

Sponsored

पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक

Sponsored

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. दिन में 11 बजे से यह वर्चुअल मीटिंग होगी. इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना के प्रभावी प्रबंधन और वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी. पीएम मोदी 17 मार्च को होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेंगे और स्थिति सुधारने के लिये सुझाव मांगेगे. राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी.

Sponsored

इन राज्यों में संकट बढ़ा

Sponsored

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और ​हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते दिन 21 हजार से ज्यादा नए मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों में आए थे. शिवराज कैबिनेट ने भोपाल और इंदौर में फिर से नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया है. इसके साथ ही प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा.

Sponsored

साथ ही गुजरात सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया. देश में अब तक कुल 1 करोड़ 14 लाख 9 हजार 595 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 1 करोड़ 10 लाख 25 हजार 631 ठीक हुए हैं. 1 लाख 58 हजार 892 ने जान गंवाई है.

Sponsored

SOURCE: ZEE

Sponsored
Sponsored

Comment here